पिछले 8 हफ्तों में जड़ दिए 5 शतक, जीते 2 मैन ऑफ द मैच... अब BCCI ने अचानक से झाड़ा पल्ला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस महत्वपूर्ण सीरीज का आयोजन इसी साल फरवरी और मार्च महीने में होना है। हर बार की तरह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के इस बार भी रोमांचक होने की संभावना है, इसलिए खेल प्रेमियों को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। 13 जनवरी को चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर चुका है।  13 जनवरी को घोषित की गई टीम इंडिया में कुछ परिवर्तन किए गए हैं, हाल ही म

author-image
By puneet sharma
New Update
पिछले 8 हफ्तों में जड़ दिए 5 शतक, जीते 2 मैन ऑफ द मैच... अब BCCI ने अचानक से झाड़ा पल्ला

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इस महत्वपूर्ण सीरीज का आयोजन इसी साल फरवरी और मार्च महीने में होना है। हर बार की तरह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के इस बार भी रोमांचक होने की संभावना है, इसलिए खेल प्रेमियों को इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार है। 13 जनवरी को चयनकर्ताओं ने इस सीरीज के शुरुआती 2 मैचों के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया पहले ही अपनी टीम की घोषणा कर चुका है। 

13 जनवरी को घोषित की गई टीम इंडिया में कुछ परिवर्तन किए गए हैं, हाल ही में समाप्त हुई बांग्लादेश सीरीज में टीम का हिस्सा रहे अभिमन्यु ईश्वरन को इस टीम में जगह नहीं दी गई है। अच्छी फॉर्म के बावजूद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है। ये निर्णय हैरानी वाला है, क्योंकि अभी तक अभिमन्यु को डेब्यू का मौका नहीं दिया गया था, फिर भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें- IND Vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को नहीं मिला मौका, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी किया बाहर 

publive-image

अभिमन्यु ईश्वरन को हाल ही में किए गए उनके अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बाहर किया जाना आश्चर्यचकित करता है। अभिमन्यु ईश्वरन ने हालिया दिनों में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है, फिर भी टीम इंडिया से उन्हें बिना कोई मौका दिए ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। अभिमन्यु ने पिछले 2 महीनों में बहुत ही जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया है। ईश्वरन ने इस दौरान लिस्ट A के 2 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक जमाया है। 

इसके अलावा उन्होंने 5 प्रथम श्रेणी के मैचों में भी हिस्सा लिया है, जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 शतक लगाए हैं। इसके अलावा उन्हें 2 प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। वहीं रणजी ट्रॉफी में उन्होंने 3 मैचों में 2 सेंचुरी और 1 हाफ सेंचुरी लगाई है। इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भी चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें टीम में जगह प्रदान नहीं की गई है। 

ये भी पढ़ें- क्या केएस भरत से पहले डेब्यू करेंगे ईशान किशन? ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

अभिमन्यु ईश्वरन का करियर रिकॉर्ड 

publive-image

बंगाल की टीम के लिए 2013 में अपना घरेलू क्रिकेट डेब्यू करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने अभी तक प्रथम श्रेणी के 81 मैचों की 139 पारियों में 47.43 की औसत से 6024 रन बनाए हैं, 20 शतक और 24 अर्धशतक के साथ, 233 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। 

इसके अलावा 27 वर्षीय ईश्वरन ने लिस्ट A के 78 मैचों की 76 पारियों में 3376 रन, 46.24 की औसत से बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 21 अर्धशतक के साथ, 149 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड -

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा*, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और सूर्यकुमार यादव।

रवींद्र जडेजा का चयन उनके फिटनेस टेस्ट पर निर्भर करेगा। 

Latest Stories