IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को नहीं मिला मौका, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

श्रीलंका सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए शुक्रवार रात भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ संजू सैमसन को नहीं मिला मौका, सोशल मीडिया पर फूटा फैंस का गुस्सा

Sanju Samson, IND vs NZ, New Zealand tour of India: श्रीलंका सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के लिए शुक्रवार रात भारतीय स्क्वॉड का ऐलान किया गया। टी20 टीम की कमान जहां हार्दिक पांड्या को तो वहीं वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपी गई। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है। ऐसे में सोशल मीडिया पर संजू के फैंस ने नाराजगी जाहिर की। 

संजू पर नहीं आया कोई अपडेट

बीसीसीआई ने अपने ट्वीट में बताया कि केएल राहुल और अक्षर पटेल पारिवारिक कारणों के चलते न्यूजीलैंड होम सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं संजू सैमसन पर बोर्ड की ओर से कोई अपडेट नहीं दिया गया। वनडे स्क्वॉड में जहां ईशान किशन और केएस भरत को तो वहीं टी20 सीरीज में किशन और जितेश शर्मा को बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में संजू ने 6 गेंदों पर 5 रन बनाए थे। इस मुकाबले फील्डिंग के दौरान वह चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए थे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

टी20 में शानदार प्रदर्शन

19 जुलाई 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 डेब्यू करने वाले संजू को फटाफट फॉर्मेट में 7 साल से ज्यादा का समय हो गया है। लेकिन इस दौरान उन्होंने सिर्फ 17 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। टी20 की 16 पारियों में उन्होंने 20.06 की औसत और 133.77 के स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए हैं। संजू ने इस फॉर्मेट में 1 अर्धशतक लगाया है। वहीं आईपीएल के 138 मुकाबलों में उन्होंने 29.14 की औसत और 135.72 के स्ट्राइक रेट से 3526 रन बनाए हैं। लीग में उन्होंने 17 अर्धशतक और 3 शतक लगाए हैं। 

भारत का टी20 स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार।

भारत का वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड के भारत दौरे का शेड्यूल

  • पहला वनडे: 18 जनवरी, हैदराबाद
  • दूसरा वनडे: 21 जनवरी, रायपुर
  • तीसरा वनडे: 24 जनवरी, इंदौर
  • पहला टी20: 27 जनवरी, रांची
  • दूसरा टी20: 29 जनवरी, लखनऊ
  • तीसरा टी20: 1 फरवरी, अहमदाबाद  

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS Test Series: शानदार प्रदर्शन के बाद भी सरफराज को नहीं मिला मौका, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 80+ का औसत

Latest Stories