IND vs AUS Test Series: शानदार प्रदर्शन के बाद भी सरफराज को नहीं मिला मौका, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 80+ का औसत

4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) के पहले दो मैचों के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई, वहीं केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS Test Series: शानदार प्रदर्शन के बाद भी सरफराज को नहीं मिला मौका, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 80+ का औसत

Sarfaraz Khan, India Squad for Australia Series, IND vs AUS: 4 मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (BGT) के पहले दो मैचों के लिए शुक्रवार को टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली इस सीरीज की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई, वहीं केएल राहुल को उप-कप्तान नियुक्त किया गया। घरेलू क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन करने वाले सरफराज खान को भारतीय स्क्वॉड में मौका नहीं मिला। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी औसत 80+ का है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रदर्शन

सरफराज ने अपने करियर में अब तक 36 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इस दौरान 52 पारियों में उन्होंने 80.47 की औसत और 69.89 के स्ट्राइक रेट से 3380 रन बनाए हैं। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब तक 12 शतक और 9 अर्धशतक जड़ चुके हैं। इसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के पिछले तीन सीजन से उनका बल्ला जमकर चल रहा है। सरफराज ने 2019-20 में करीब 155 की औसत से 928 रन बनाए थे। 2021-22 में उन्होंने करीब 123 की औसत से 982 रन जड़े थे। 2022-23 सीजन में भी वह लगातार दर्शनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। वह अब तब 89 की औसत से 801 रन बना चुके हैं।

फैंस को थी उम्मीद

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के देखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सरफराज को मौका मिल सकता है। हालांकि शुक्रवार रात जब पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड घोषित किया गया तो उसमें से सरफराज का नाम नदारद था। बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी मुंबई के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज को मौका नहीं मिला था। इससे उनके फैंस खासे नाराज नजर आए। उन्होंने सोशल मीडिया पर भड़ास भी निकाली।

 

 

 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

ये भी पढ़ें: Border Gavaskar Trophy: पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया घोषित, ईशान-सूर्या को मौका; बुमराह बाहर

Latest Stories