Virat Kohli ने बताया, जब 8 बॉल पर 28 रन चाहिए थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था; फिर दिला दी जीत

मेलबर्न में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला गया। टी20 विश्वकप 2022 में दोनों ही टीमों का यह पहला मैच था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Virat Kohli ने बताया, जब 8 बॉल पर 28 रन चाहिए थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था; फिर दिला दी जीत

T20 World Cup 2022, Ind Vs Pak, Virat Kohli: मेलबर्न में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला खेला गया। टी20 विश्वकप 2022 में दोनों ही टीमों का यह पहला मैच था। इस रोमांचक मैच ने आखिरी बॉल तक दर्शकों को दांतों तले उंगली दबाने पर मजबूर कर दिया। अंत में आर अश्विन ने विनिंग शॉट लगाकर जीत भारत की झोली में डाल दी। इस हाईवोल्टेज मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 53 गेंदों पर 82 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं हार्दिक पांड्या ने भी उनका भरपूर साथ दिया। 

publive-image

8 गेंदों पर चाहिए थे 28 रन

कोहली और पांड्या के बीच 5वें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी हुई। 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक 37 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया को आखिरी 2 ओवर में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे। 19वें ओवर की पहली 4 गेंदों पर सिर्फ 3 ही रन आए। अब टीम इंडिया और विराट कोहली दबाव में थे। भारत को 8 गेंदों में 28 रन बनाने थे। विराट ने हारिस रऊफ के इसी ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़ दिए। आखिरी ओवर में भारत को 16 रनों की दरकार थी।

publive-image

सही समय बाउंड्री भी मिलीं

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में विराट ने खुलासा किया कि इस दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था। पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, मुझे खुद समझ नहीं आ रहा है कि मैं इसे बयां कैसे करूं। थोड़ा प्रैक्टिकल चीजों के बारे में अगर बात कर लूं तो स्थिति बहुत ही मुश्किल थी, जब हार्दिक बल्लेबाजी करने आए। तब मैंने यही सोचा था कि ठीक है स्ट्राइक रोटेट करेंगे। लेकिन हार्दिक बार-बार मुझसे कह रहे थे कि हो जाएगा। मुझे सही समय पर बाउंड्री भी मिल गईं। मैंने हार्दिक से यही कहा कि हारिस को अगर अटैक किया तो वह पैनिक कर जाएंगे। जब 28 रन चाहिए थे 8 बॉल में तो मैंने यही सोच कि अगर मैंने 2 छक्के नहीं मारे तो हम यह मैच हार जाएंगे। 

 

20वें ओवर का रोमांच

मोहम्मद नवाज ने पहली ही गेंद पर हार्दिक पांडया का विकेट चटकाया। दूसरी गेंद पर कार्तिक ने 1 रन और तीसरी गेंद पर विराट ने 2 रन लिए। अगली गेंद नो बॉल थी जिस विराट ने सिक्स जड़ दिया। नवाज ने यह गेंद फिर से की पर यह वाइड थी। इसके बाद फ्री हिट पर बाई के 3 रन मिले। 5वीं गेंद पर कार्तिक 1 रन बनाकर आउट हुए। अलगी गेंद वाइड रही। और छठी गेंद पर अश्विन ने 1 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी।

ये भी पढ़ें: कोहली की 'विराट' पारी पर जमकर नाचीं और चिल्लाईं Anushka Sharma, शेयर किया भावुक पोस्ट

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: यूं ही नहीं पंत से ऊपर कार्तिक को तरजीह दी गई, ये सुपरमैन फील्डिंग देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश

Latest Stories