ये खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम को टी-20 चैम्पियन, आईसीसी ने बताए टॉप 5 खिलाड़ियों के नाम

इस महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है। इसी बीच आईसीसी ने उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो इस विश्व कप में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। ये खिलाड़ी अलग-अलग देशों से हैं, इनमें तीन खिलाड़ी एशिया से हैं।  इस लिस्ट में भारत का एक, पाकिस्तान का एक, श्रीलंका का एक, इंग्लैंड का एक और ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी शामिल है। आईसीसी का ये मानना है कि ये खिलाड़ी अगर अपनी क्षमता के अनुरूप खेले तो अपनी टीम को चैम्पियन बना सकते हैं। 

author-image
By puneet sharma
New Update
ये खिलाड़ी बना सकते हैं अपनी टीम को टी-20 चैम्पियन, आईसीसी ने बताए टॉप 5 खिलाड़ियों के नाम

इस महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है। इसी बीच आईसीसी ने उन 5 खिलाड़ियों के नाम बताए हैं जो इस विश्व कप में गेम चेंजर साबित हो सकते हैं। ये खिलाड़ी अलग-अलग देशों से हैं, इनमें तीन खिलाड़ी एशिया से हैं। 

इस लिस्ट में भारत का एक, पाकिस्तान का एक, श्रीलंका का एक, इंग्लैंड का एक और ऑस्ट्रेलिया का एक खिलाड़ी शामिल है। आईसीसी का ये मानना है कि ये खिलाड़ी अगर अपनी क्षमता के अनुरूप खेले तो अपनी टीम को चैम्पियन बना सकते हैं। 

आईसीसी की इस लिस्ट में शामिल सभी खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं -  

1. डेविड वॉर्नर (David Warner)

publive-image

इस लिस्ट में पहला नाम है मेजबान देश ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का। बाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज वार्नर पर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार रहेगा। 

2. वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

publive-image

इस लिस्ट में दूसरा नाम है श्रीलंका के स्टार ऑल राउंडर वनिंदू हसरंगा का। हसरंगा गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। उनके प्रदर्शन पर भी उनकी टीम श्रीलंका की आशाएं काफी हद तक निर्भर रहेंगी। 

3. जोस बटलर (Jos Buttler)

publive-image

इस लिस्ट में तीसरा नाम एक और दिग्गज ओपनर बल्लेबाज का है, ये नाम है इंग्लैंड के लिमिटेड ओवर्स के कप्तान जोस बटलर का। अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए विख्यात बटलर के प्रदर्शन पर काफी हद तक निर्भर रहेगा कि उनकी टीम इंग्लैंड चैम्पियन बन पाती है कि नहीं। 

4. सूर्य कुमार यादव (Suryakumar Yadav)

publive-image

भारत के बल्लेबाजी की नई पहचान बन रहे मिस्टर 360 डिग्री सूर्य कुमार यादव का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अच्छी फॉर्म में चल रहे सूर्या को भी उन खिलाड़ियों में से एक माना गया है, जिन पर अपनी टीम की सफलता का दारोमदार रहेगा। आईसीसी का मानना है कि सूर्या के प्रदर्शन पर उनकी टीम का प्रदर्शन भी बहुत हद तक निर्भर करेगा। 

5. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan)

publive-image

इस लिस्ट में आखिरी नाम है, अच्छी फॉर्म में चल रहे पाकिस्तान के ओपनर और विकेट कीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का। जैसा की सभी को पता है कि पाकिस्तान की बल्लेबाजी आजकल रिजवान के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। अतः इसमें कोई दो राय नहीं है कि उनके प्रदर्शन पर ही निर्भर करेगा कि पाकिस्तान का सफर कहाँ तक तय होता है। 

Latest Stories