जानिए वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होगी टीम इंडिया, क्या बुमराह जाएंगे टीम के साथ?

विश्व कप की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है, सभी टीमों ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। टीम इंडिया की तैयारियां भी अंतिम चरण में पहुँच गई हैं। टीम इंडिया वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होगी और क्या बुमराह टीम के साथ जाएंगे? और अगर वो नहीं खेले तो कौन लेगा टीम में उनकी जगह? इन सभी सवालों के जवाब में बीसीसीआई प्रेसिडेंट गांगुली ने क्या कहा आइए जानते हैं

author-image
By puneet sharma
New Update
जानिए वर्ल्ड कप के लिए कब रवाना होगी टीम इंडिया, क्या बुमराह जाएंगे टीम के साथ?

विश्व कप की काउंट डाउन शुरू हो चुकी है, सभी टीमों ने अपने स्क्वाड की घोषणा कर दी है। सभी टीमें अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगी हुई हैं। टीम इंडिया की तैयारियां भी अंतिम चरण में पहुँच गई हैं। टीम इंडिया टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए कब रवाना होगी और क्या बुमराह टीम के साथ जाएंगे? और अगर वो नहीं खेले तो कौन लेगा टीम में उनकी जगह? इन सभी सवालों के जवाब में बीसीसीआई प्रेसिडेंट गांगुली ने क्या कहा आइए जानते हैं -

मिशन वर्ल्ड कप पर टीम इंडिया कब रवाना होगी?

publive-image

विश्व कप जीतने के अपने मिशन पर टीम इंडिया आगामी 6 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी। टीम इंडिया को हालांकि अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। टीम इंडिया के जल्दी जाने का कारण ये है कि उसे वहां की परिस्थितियों में खुद को ढालना है। 

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रेक्टिस मैच खेलना है। प्राप्त सूचना के अनुसार इसके अलावा टीम इंडिया को मेजबान ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी प्रेक्टिस मैच खेलने हैं। इसका कारण ये है कि उसके खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई पिचों और कंडीशन को समझ सकें।

क्या इंजरी के बाद भी बुमराह टीम का हिस्सा होंगे?

publive-image

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने बताया कि जसप्रीत बुमराह अभी विश्व कप से बाहर नहीं हुए हैं, वो भी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं। उन्हें फिलहाल सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में ही रेस्ट दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि उनके खेलने या नहीं खेलने को लेकर निर्णय दो-तीन के बाद लिया जाएगा।

तब उस समय उनकी स्थिति को देख कर उन्हें खिलाने या न खिलाने का निर्णय लिया जाएगा। हालांकि उनके जाने पर भी मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी टीम के साथ अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर जाएंगे।

भारत का वर्ल्ड कप का स्क्वाड -

publive-image

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, युजवेंद चहल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, आर आश्विन। 

रिजर्व खिलाड़ियों में दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि विश्नोई को शामिल किया गया है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह का खेलना संदिग्ध होने के कारण मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक भी टीम के साथ अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।
 

Latest Stories