T20 World Cup 2022: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

टी20 विश्वकप 2022 में रविवार को सुपर-12 के मैच समाप्त हो चुके हैं। अब नॉकआउट मुकाबलों का दौर शुरू हो रहा है। बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
T20 World Cup 2022: पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा पाकिस्तान, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

NZ vs PAK Playing 11, PAK vs NZ, New Zealand vs Pakistan Playing 11: टी20 विश्वकप 2022 में रविवार को सुपर-12 के मैच समाप्त हो चुके हैं। अब नॉकआउट मुकाबलों का दौर शुरू हो रहा है। बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच भिड़ंत होगी। यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा। जीतने वाली टीम जहां फाइनल का टिकट कटाएगी तो वहीं हारने वाली टीम का सफर यहीं थम जाएगा। आइए जानते हैं इस अहम मुकाबले में दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 क्या होगी। 

publive-image

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

  • न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), फिन एलन, केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन।
  • पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह।

टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन

टी20 विश्वकप 2022 में न्यूजीलैंड ने 5 में से 3 मुकाबले जीतकर ग्रुप-1 में टॉप पर जगह बनाई। उन्होंने अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया। अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। तीसरे मैच में विलियमसन एंड कंपनी ने श्रीलंका को 65 रन से मात दी। चौथे मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। वहीं सुपर-12 के अपने आखिरी मैच में ब्लैक कैप्स ने आयरलैंड को 35 रन से पटखनी दी। 

publive-image

5 में से तीन मुकाबले जीते

टूर्नामेंट में पाकिस्तान ने भी 5 में से 3 मुकाबले जीतकर ग्रुप- 2 में दूसरे नंबर पर जगह बनाई। पाक टीम को अपने पहले मैच में भारत के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दूसरे मैच में जिम्बाब्वे ने उन्हें 1 रन से हराया। इसके बाद बाबर आजम एंड कंपनी ने अपने बचे हुए तीन मुकाबले जीते। तीसरे मैच में उन्होंने नीदरलैंड को 6 विकेट से हराया। चौथे मैच में मैन इन ग्रीन ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रन से मात दी। वहीं सुपर- 12 के अपने आखिरी मैच में उन्होंने बांग्लादेश को 5 विकेट से पटखनी दी।

ये भी पढ़ें: आईपीएल चेयरमैन ने कहा, भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति नहीं; वुमेंस IPL पर किया बड़ा खुलासा

Latest Stories