T20 WC 2022: फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान तो कप्तान बाबर ने फैंस का शुक्रिया अदा किया, बोले- हमें घर जैसा

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट हरा कर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब 13 नवंबर (रविवार) को फाइनल में पाकिस्तान का सामना कल 10 नवंबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम भारत या फिर इंग्लैंड के साथ होंगी। 

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
T20 WC 2022: फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान तो कप्तान बाबर ने फैंस का शुक्रिया अदा किया, बोले- हमें घर जैसा

NZ vs PAK, PAK vs NZ, New Zealand vs Pakistan, Pakistan vs New Zealand: टी20 वर्ल्डकप 2022 के पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब 13 नवंबर (रविवार) को फाइनल में पाकिस्तान का सामना कल 10 नवंबर को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम भारत या फिर इंग्लैंड के साथ होगा। 

इस सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर यह मैच जीत लिया। 

यह भी पढ़ें : NZ Vs PAK: न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

हमें घर वाला माहौल देने के लिए शुक्रिया 

publive-image

किसी वक्त में ऐसा लगा था कि पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल राउंड में भी नहीं पहुंच पाएगी और उसका यह सफर लीग मैच में ही समाप्त हो जाएगा। लेकिन अब पाकिस्तान की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। फैंस से लेकर टीम के ज्यादातर खिलाड़ी चाहते हैं कि फाइनल में उनकी भिड़ंत भारत से हो।  

न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "फैन्स को धन्यवाद, हमें यहां ऐसा लगता है कि हम घर पर खेल रहे हैं। पहले छह ओवर में बॉल से अच्छी शुरुआत मिली, बाद में बॉल अच्छी तरह से नहीं आई। हमारे तेज गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।"

यह भी पढ़ें : हो गया ऐलान... दिसंबर में इस दिन होगा IPL 2023 का मिनी ऑक्शन, सामने आई तारीख

इस पल का आनंद लेने जा रहे हैं - कप्तान बाबर

publive-image

मैच के बाद बाबर आजम ने कहा, "हमने ग्राउंड पर जाने से पहले योजना बनाई थी कि हम पॉवरप्ले का उपयोग करेंगे। मोहम्मद हारिस युवा हैं और अपनी आक्रामकता दिखा रहे हैं। वह बहुत अच्छा खेल रहे हैं। हम अब इस पल का आनंद लेने जा रहे हैं, लेकिन साथ ही हमारा फोकस फाइनल मुकाबले पर भी है।"

पाकिस्तान की ओर से इस मैच में ओपनर मोहम्मद रिजवान ने 43 बॉल पर 5 चौकों की मदद से 57 रन, बाबर आजम ने 42 बॉल पर 7 चौकों की मदद से 53 रन और मोहम्मद हारिस ने 26 बॉल पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 30 रन बनाए। 

Latest Stories