NZ vs IRE: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रन से हराया, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी!

टी20 विश्वकप 2022 का 37वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेला गया। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले गए इस मैच में ऑयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
NZ vs IRE: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रन से हराया, सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी!

T20 World Cup 2022, NZ vs IRE, New Zealand vs Ireland: टी20 विश्वकप 2022 का 37वां मुकाबला आज न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच खेला गया। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले गए इस मैच में ऑयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए।

जवाब में आयरिश टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले को 35 रन से जीतकर सेमीफाइनल के लिए लगभग क्वालीफाई कर लिया है। शानदार पारी के लिए केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कॉनवे ने बनाए 33 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत शानदार रही। फिन एलन और डेवोन कॉनवे के बीच पहले विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी हुई। छठे ओवर की 5वीं गेंद पर ब्लैक कैप्स को पहला झटका लगा। एलन 18 गेंदों पर 32 रन बनाकर आउट हुए। 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर न्यूजीलैंड का दूसरा विकेट गिरा। विकेटकीपर कॉनवे 33 गेंदों पर 28 रन बनाकर पवेलियनल लौटे। 

publive-image

विलियमसन की कप्तानी पारी

14वें ओवर की पहली गेंद पर न्यूजीलैंड का तीसरा विकेट गिरा। ग्लेन फिलिप्स ने 9 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके बाद केन विलियमसन का विकेट गिरा। उन्होंने 35 गेंदों पर 61 रन की शानदार पारी खेली। इसके अलावा जेम्स नीशम और मिशेल सेंटनर खाता खोले बिना ही पवेलियन लौट गए। डेरिल मिशेल 31 और टिम साउदी 1 रन बनाकर नाबाद रहे। आयरलैंड की ओर से जोशुआ लिटिल ने 3, गैरेथ डेलानी ने 2 और मार्क अडायर ने 1 विकेट चटकाया। 

publive-image

आयरलैंड की अच्छी शुरुआत

186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड को अच्छी शुरुआत मिली। पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी के बीच पहले विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। 9वें ओवर की पहली गेंद पर आयरिश टीम का पहला विकेट गिरा। बालबर्नी 25 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद तो विकेट के झड़ी लग गई। 9वें ओवर की पहली गेंद पर पॉल स्टर्लिंग 37 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

publive-image

फर्ग्यूसन की शानदार गेंदबाजी

इसके बाद हैरी टेक्टर ने 7 गेंदों पर 2, गैरेथ डेलानी ने 8 गेंदों में 10, लोर्कन टकर ने 14 गेंदों पर 13, कर्टिस कैंपर ने 7 गेंद में 7, फिओन हैंड ने 3 गेंद पर 5, जॉर्ज डॉकरेल ने 15 गेंदों पर 23 और मार्क अडायर ने 4 गेंदों पर 4 रन बनाए। बैरी मैकार्थी 6 और जोशुआ लिटिल 8 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूसन ने 3, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी और टिम साउदी ने 2-2 विकेट चटकाया।

publive-image

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

  • न्यूजीलैंड: फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, डेरिल मिशेल, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट।
  • आरयलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), लोर्कन टकर (विकेटकीपर), हैरी टेक्टर, कर्टिस कैंपर, जॉर्ज डॉकरेल, गैरेथ डेलानी, मार्क अडायर, फिओन हैंड, बैरी मैकार्थी, जोशुआ लिटिल।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद शमी के कोच का खुलासा, 'गीली गेंद से लगातार प्रैक्टिस करता था'

Latest Stories