बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद शमी के कोच का खुलासा, 'गीली गेंद से लगातार प्रैक्टिस करता था'

टी20 विश्वकप 2022 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने अहम मौकों पर टीम इंडिया को विकेट निकालकर दिए हैं, साथ ही काफी किफायती गेंदबाजी भी की है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी के बाद शमी के कोच का खुलासा, 'गीली गेंद से लगातार प्रैक्टिस करता था'

Mohammed Shami, T20 World Cup 2022, Mohammad Badruddin: टी20 विश्वकप 2022 में मोहम्मद शमी का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। उन्होंने अहम मौकों पर टीम इंडिया को विकेट निकालकर दिए हैं, साथ ही काफी किफायती गेंदबाजी भी की है। उन्होंने सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में शानदार गेंदबाजी से अपनी छाप छोड़ी थी, इसके बार उनका यह शानदार प्रदर्शन अब तक जारी है।

लेकिन टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शमी पहले विश्वकप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं थे। उन्हें रिजर्व प्लेयर के तौर पर शामिल किया गया था, लेकिन जसप्रीत बुमराह के चोट के बाद रिप्लेसमेंट के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया। 

publive-image

गुस्सा नहीं जताया

शमी के कोच मोहम्मद बदरुद्दीन ने विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुने जाने पर पेसर की शुरुआती प्रतिक्रिया का खुलासा किया है। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने कहा कि शमी थोड़े गुस्से में थे लेकिन उन्होंने इसे व्यक्त नहीं किया। उन्हें बहुत उम्मीद थी कि उनका सिलेक्शन किया जाएगा क्योंकि टी20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में था। वहां की पिचें उनकी गेंदबाजी के अनुकूल थीं। चयन नहीं होने पर वह परेशान थे लेकिन कभी नहीं दिखाया। वह खेलते रहे या एनसीए में रहे या यहां अपने खेत में पिच पर मेहनत कर रहे थे। 

publive-image

गीली गेंद से अभ्यास किया

शमी के कोच ने कहा, "हमने लगभग दस गीली गेंदें रखीं और वह बिना रुके गेंदबाजी करता था। गीली गेंद को पकड़ना मुश्किल होता है, यह वह जगह है जहां स्किल काम आती है। इसे निखारने के लिए रोजाना करीब 100 गीली गेंदों से गेंदबाजी की। अब देखिए वह उससे भी अच्छा कर रहे हैं। कोच ने खुलास किया कि बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने इसकी बानगी पेश की। 

बारिश के बाद शुरू हुए मैच में शमी ने शानदार स्पैल किया। कोच ने बताया कि, "उसके पास कुछ एकड़ जमीन है। अगर कोई फसल नहीं उगाई जाती है तो वह ट्रैक्टर लाता है और पूरी मिट्टी को रिसर्फेस करता है। शमी घंटों दौड़ेंगे, वह जिम में ज्यादा विश्वास करता है, उनके लिए दौड़ना महत्वपूर्ण है।" उन्होंने बताया कि शमी ने दो पिच भी बनाई हुई हैं। इनमें से एक धीमी और एक तेज है। 

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फुटबॉल विश्वकप 20 नवंबर से शुरू, जानें किस ग्रुप में हैं कौन सी टीम और कहां देख सकते हैं मुकाबले

Latest Stories