टी20 विश्वकप 2022 से बाहर होने के बाद अब होगी टीम इंडिया की रिव्यू मीटिंग, रोहित-द्रविड़ से पूछे जाएंगे सवाल

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इंग्लिश टीम के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाम हार के बाद टीम इंडिया की चौतरफा आलोचना हो रही है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
टी20 विश्वकप 2022 से बाहर होने के बाद अब होगी टीम इंडिया की रिव्यू मीटिंग, रोहित-द्रविड़ से पूछे जाएंगे सवाल

T20 World Cup 2022: टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इंग्लिश टीम के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाम हार के बाद टीम इंडिया की चौतरफा आलोचना हो रही है। बीसीसीआई भी टीम इंडिया की इस हार से नाखुश है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जल्द ही एक रिव्यू मीटिंग करने वाला है।

इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बैठक में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड को राहुल द्रविड़, कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्ताना विराट कोहली मौजूद रह सकते हैं और इनसे विश्वकप में मिली हार पर सवाल-जवाब किया जाएगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह इस बैठक में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन का रिव्यू करेंगे।

publive-image

कुछ कठिन फैसले लिए जाएंगे

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, "हां, लेने के लिए कुछ कठिन कॉल होंगे। यह एक साइकिल का अंत है और इसी तरह यह असफलताओं या सफलता के साथ आगे बढ़ता है। टी20 विश्वकप के लिए टर्नअराउंड कम है। जहां तक ​​द्रविड़ की बात है तो हमारे पास ऑस्ट्रेलिया सीरीज तक का समय है। नई सीएसी (Cricket Advisory Committee) आने के बाद हम परामर्श करेंगे और फैसला करेंगे। लेकिन 2023 विश्वकप के साथ, यह मत सोचो कि यह सही कॉल है।”

publive-image

बदलाव की जरूरत

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक, "हम एक बैठक करने जा रहे हैं। सेमीफाइनल में मिली हार से हम अभी तक उभर नहीं पाए हैं। टीम में बदलाव की जरूरत है। इस रिव्यू में टीम की बात सुननी भी जरूरी है। टीम की बात सुने बगैर किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता है। इसके लिए टीम के कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और हेड कोच राहुल द्रविड़ से इनपुट लेकर भविष्य की टी20 टीम बनाई जाएगी।" 

publive-image

पूरी टीम के बारे में सोच रहे

बोर्ड अधिकारी के मुताबिक, "हम किसी एक खिलाड़ी के बारे नहीं सोच रहे हैं, हम पूरी टीम के बारे में सोच रहे हैं। खिलाड़ी अपने बारे में फैसला कर सकते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल और बाकी नॉकआउट मैचों में टीम का खराब प्रदर्शन रोकने के लिए जरूरी फैसले लिए जाएंगे।" मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई चयन कमेटी से नाराज है। रिव्यू मीटिंग में सिलेक्शन कमेट के प्रदर्शन का भी रिव्यू किया जाएगा। अभी चेतन शर्मा चयन कमेटी के प्रमुख हैं। हालांकि शर्मा इस बैठक में शामिल होंगे या नहीं, यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। 

ये भी पढ़ें: IPL 2023: इस खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है पंजाब किंग्स, लिस्ट में पूर्व कप्तान का नाम भी शामिल

Latest Stories