T20 WC 2022, BAN vs NED: सुपर-12 में पहुंचने के बाद सातवें आसमान पर है नीदरलैंड, जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में 24 अक्टूबर को ग्रुप 2 में बांग्लादेश की टीम का सामना नीदरलैंड्स से होगा। नीदरलैंड्स की टीम क्वालिफाई करके सुपर 12 में पहुंची है। जबकि बांग्लादेश की टीम टॉप 8 टीमों में शामिल होने के कारण मेन ड्रा के लिए सीधे क्वालिफ़ाई कर गई थी। सेमी फाइनल में जाने की कोशिश में लगी दोनों टीमें इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास करेंगी।   

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 WC 2022, BAN vs NED: सुपर-12 में पहुंचने के बाद सातवें आसमान पर है नीदरलैंड, जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में 24 अक्टूबर को ग्रुप 2 में बांग्लादेश की टीम का होबार्ट में सामना नीदरलैंड्स से होगा। नीदरलैंड्स की टीम क्वालिफाई करके सुपर 12 में पहुंची है। जबकि बांग्लादेश की टीम टॉप 8 टीमों में शामिल होने के कारण मेन ड्रॉ के लिए सीधे क्वालिफ़ाई कर गई थी। सेमीफाइनल में जाने की कोशिश में लगी दोनों टीमें इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास करेंगी।   

क्या है बांग्लादेश की ताकत और क्या है कमजोरी?

publive-image

अगर बांग्लादेश की ताकत की बात करें तो उसके पास नीदरलैंड्स की तुलना में कहीं ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का अनुभव है। उसके पास कप्तान शाकिब अल हसन, मेहदी हसन मिराज, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं। जिनके पास काफी सालों का इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव है। जिसका बांग्लादेश को फायदा मिल सकता है। उनके पास अपने दिन पर किसी भी टीम को हराने की क्षमता है। 

बांग्लादेश की सबसे बड़ी कमजोरी उसके प्रदर्शन मे निरंतरता का अभाव है, वो अपने अच्छी फॉर्म को जारी नहीं रख पाते हैं। इसलिए वो अनुभवी और प्रतिभावान होते हुए भी कमजोर टीमों से भी हार जाते हैं। इसीलिए उनके बारे में भविष्यवाणी करना बड़ा मुश्किल है। 

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: टूर्नामेंट में ये 5 रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, कई दिग्गजों को छोड़ेंगे पीछे

क्या है नीदरलैंड्स की ताकत और क्या है कमजोरी?

नीदरलैंड्स की ताकत की बात करें तो उनके पास कई बड़े टूर्नामेंट खेलने का अनुभव है, हालांकि बांग्लादेश की तुलना में ये काफी कम है। लेकिन अच्छी बात ये है, कि उसके खिलाड़ी हमेशा एक यूनिट की तरह खेलने का प्रयास करते हैं। उनके कई खिलाड़ियों को दुनियाभर की लीगों में खेलने का अनुभव भी है। बास डी लीडे, मैक्स ओ'डॉड, विक्रम सिंह और टॉम कूपर से उसे काफी आशाएं हैं। इसके अलावा उसके पास कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी भी हैं, जिनसे भी उन्हें काफी आशाएं हैं। 

नीदरलैंड्स की कमजोरी उसके अधिकांश खिलाड़ियों के पास इंटरनेशनल क्रिकेट का ज्यादा अनुभव नहीं होना है, जो बड़े मैचों में दिक्कत का विषय है। इसके अलावा उसके सबसे अनुभवी खिलाड़ी टॉम कूपर आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं, तो वहीं रूलोफ वेन डर मर्व पूरी तरह फिट नहीं हैं। 

ये हैं दोनों टीमों एक दूसरे के खिलाफ आंकड़े

publive-image

अब तक टी-20 क्रिकेट में दोनों टीमों का 3 बार आमना सामना हुआ है। जिसमें बांग्लादेश का पलड़ा भारी रहा है। अब तक हुई तीन भिड़ंत में दो बार बाजी उसके हाथ लगी है। जबकि एक बार नीदरलैंड्स ने जीत हासिल की है। जबकि वनडे में दो बार दोनों टीमें आपस में भिड़ी हैं। इसमें दोनों ने 1-1 मुकाबला जीता है।

ये भी पढ़ें- IND Vs PAK: महा मुकाबले से ठीक पहले आकाश चोपड़ा ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग-11, भुवी बाहर

ये हैं दोनों टीमों के हालिया टी-20 रिकॉर्ड्स

अपने पिछले 5 मुकाबलों में से बांग्लादेश को सिर्फ एक मैच जितने में ही सफलता मिली है, पिछले चारों मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। जबकि नीदरलैंड्स ने अपने पिछले 5 मुकाबलों में से 2 में जीत हासिल की है। 

ये मुकाबला टीवी और मोबाइल पर कहां देखा जा सकेगा 

publive-image

इंडिया में इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में किया जाएगा। इसके अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसे डिज्नी हॉटस्टार पर भी देखा जा सकेगा। मैच से जुड़ी हर एक जानकारी Sports Yaari के यूट्यूब चैनल और हमारी वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि मुकाबला भारतीय समयनुसार सुबह 9.30 बजे शुरू होगा। दोनों टीमों के कप्तान 9 बजे टॉस के लिए मैदान पर आएंगे।

दोनों देशों की संभावित इलेवन इस प्रकार है -

publive-image

बांग्लादेश की संभावित इलेवन

शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, इबादत हुसैन, लिटन दास, मेंहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, सौम्य सरकार, मुसद्देक हुसैन, तस्कीन अहमद, नूरुल हसन, हसन महमूद। 

नीदरलैंड्स की संभावित इलेवन

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), कॉलिन एकरमैन, लोगान वैन बीक, टॉम कूपर, फ्रेड क्लासेन, बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन, रूलोफ वेन डर मर्व, मैक्स ओ'डॉड, टिम प्रिंगल, विक्रमजीत सिंह।

Latest Stories