T20 WC 2022 - रोहित शर्मा का बयान, Team India के लिए X-फेक्टर साबित होंगे सूर्यकुमार यादव

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 कल से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है। खिताब की दावेदार टीम इंडिया अपना पहला मैच अपनी पुरानी प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 23 अक्टूबर को मेलबॉर्न में खेला जाएगा। अभी टीम इंडिया अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।   वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की जमकर प्रशंसा की, उन्होंने सूर्या को एक खास बल्लेबाज बताते हुए टीम इंडिया के लिए X फेक्टर बताया।

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 WC 2022 - रोहित शर्मा का बयान, Team India के लिए X-फेक्टर साबित होंगे सूर्यकुमार यादव

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 कल से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है। खिताब की दावेदार टीम इंडिया अपना पहला मैच अपनी पुरानी प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। ये मैच 23 अक्टूबर को मेलबॉर्न में खेला जाएगा। अभी टीम इंडिया अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है।  

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव की जमकर प्रशंसा की, उन्होंने सूर्या को एक खास बल्लेबाज बताते हुए टीम इंडिया के लिए X फेक्टर बताया। ये बात सच भी है कि अगर टीम इंडिया को अगर इस बार वर्ल्ड कप जीतना है तो उसमें सूर्य कुमार यादव की भूमिका अहम होगी।   

इससे पहले कई और दिग्गज भी कर चुके हैं सूर्या की तारीफ 

publive-image

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ही नहीं उनसे पहले भी दुनियाभर के काफी सारे विशेषज्ञ सूर्य कुमार यादव की खुलकर प्रशंसा कर चुके हैं। स्काई की प्रशंसा करने वालों में देश-विदेश के काफी सारे दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व खिलाड़ी भी शामिल हैं। 

हाल ही में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी वसीम अकरम, डेल स्टेन, शेन वॉटसन, रिकी पॉन्टिंग और गौतम गंभीर भी उनकी तारीफ कर चुके हैं। इससे पूर्व भी दुनियाभर के अनेकों दिग्गज उनकी बल्लेबाजी की विशेष शैली के कारण उनका लोहा मान चुके हैं। इसके अलावा आईसीसी ने भी उन्हें उन टॉप 5 प्लेयरों में शामिल किया था, जो अपनी टीम को विजेता बना सकते हैं। 

क्यों खास बल्लेबाज माने जाते हैं सूर्या 

publive-image

अपनी शानदार बल्लेबाजी के जरिए उन्होंने अनेकों बार दिखाया है कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी डिविलियर्स के बाद उन्हें क्यों मिस्टर 360 माना जाता है। वो अपनी बल्लेबाजी के दौरान हर दिशा में शॉट खेलते हैं। जो कि उन्हें अन्य बल्लेबाजों से अलग बनाता है। 

सूर्य कुमार की बल्लेबाजी की ये विशेषता है कि हर गेंद को खेलने के लिए उनके पास सिर्फ एक शॉट खेलने का विकल्प नहीं होता है, बल्कि वो उस गेंद पर दो-तीन तरह के अलग-अलग शॉट खेलने में सक्षम हैं। वो अपनी बल्लेबाजी से मैदान के चारों तरफ शॉर्ट लगा कर गेंदबाज को ये सोचने के लिए विवश कर देते हैं, कि वो उन्हें अगली गेंद कहाँ डाले, और गेंद की लाइन और लेंथ कैसी रखे। यही उनको मिली सफलता का सबसे बड़ा राज है।

Latest Stories