शराब की लत ने पहुंचाया रिहैब सेंटर, फिल्मों में भी आजमाया हाथ.. अब BCCI ने बना दिया टीम इंडिया का सिलेक्टर

शनिवार को बीसीसीआई ने नई चयन समिति का चुनाव किया। एक बार फिर चेतन शर्मा को चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, उनकी अगुवाई में 5 सदस्यीय चयन समिति में सलिल अंकोला को भी शामिल किया गया है। Salil Ankola

author-image
By Sonam Gupta
New Update
शराब की लत ने पहुंचाया रिहैब सेंटर, फिल्मों में भी आजमाया हाथ.. अब BCCI ने बना दिया टीम इंडिया का सिलेक्टर

शनिवार को बीसीसीआई ने नई चयन समिति का चुनाव किया। एक बार फिर चेतन शर्मा को चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, उनकी अगुवाई में 5 सदस्यीय चयन समिति में सलिल अंकोला (Salil Ankola) को भी शामिल किया गया है। Salil Ankola सिलेक्शन समिति पैनल में पश्चिमी जोन का  प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। तो आइए इस आर्टिकल में आपको अंकोला की जिंदगी के बारे में कुछ ऐसी बातें, जिन्हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे....

publive-image

Salil Ankola कर चुके हैं CID में काम

पूर्व भारतीय खिलाड़ी Salil Ankola पश्चिमी जोन की जिम्मेदारी संभालेंगे। मगर क्या आप जानते हैं कि अंकोला भारत के लिए 21 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। अंकोला जब क्रिकेट की दुनिया में कुछ खास नहीं कर सके, तो उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपने कदम बढ़ाए। जहां, उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में काम किया। इसमें CID, CRIME PETROL जैसे सीरियल्स शामिल हैं। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की और वहां उनकी डेब्यू फिल्म कुरुक्षेत्र रही। साल 2006 में सलिल अंकोला ने बिग बॉस के पहले सीजन में हिस्सा लिया था। 

ये भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ने अचानक किया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

लग गई थी शराब लत

कहते हैं ना कि अच्छे वक्त के बाद बुरा वक्त भी आता है। ऐसा ही कुछ सलिल अंकोला के साथ भी हुआ, जब साल 2010 में उनकी मेंटल हेल्थ खराब हो गई और 2011 में उनका पहली पत्नी से तलाक हो गया था। वैसे तो साल 2013 में उन्होंने दूसरी शादी रचा ली। लेकिन फिर सलिल को शराब की बुरी लत लग गई थी। जिससे उबरने के लिए उन्होंने रिहैब सेंटर में भी काफी वक्त बिताया। फिर साल 2020 में एक बार फिर उन्होंने क्रिकेट की दुनिया की दुनिया में वापसी की। जब उन्हें मुंबई क्रिकेट टीम का सिलेक्टर बनाया गया। 

publive-image

क्रिकेट करियर नहीं रहा कुछ खास

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज सलिल अंकोला ने 1988-89 में फर्स्ट क्लास में गुजरात के खिलाफ डेब्यू किया था। ये मैच खास इसलिए बन गया था क्योंकि अंकोला ने इस मैच में हैट्रिक सहित 6 विकेट चटकाए थे। इस शानदार प्रदर्शन के आधार पर उन्हें 1989 पाकिस्तान दौरे पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था। पाकिस्तान दौरे पर सलिल अंकोता को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका तो मिला, जहां सचिन तेंदुलकर भी अपना डेब्यू मैच खेल रहे थे। एक ओर सचिन उस मैच के बाद स्टार बन गए, तो वहीं अंकोला के लिए वो उनके करियर का पहला व आखिरी टेस्ट मैच रहा, क्योंकि वह मैच में सिर्फ 2 ही विकेट निकाल सके थे। सलिल ने भारत के लिए 20 वनडे मैच खेले, जिसमें 47.30 के औसत से 13 विकेट लिए। 

ये भी पढ़ें- किसी फिल्म से कम नहीं सूर्या की लव स्टोरी, साउथ इंडियन लड़की पर हार बैठे थे दिल

Latest Stories