IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के हीरो रवींद्र जडेजा पर ICC ने ठोका भारी जुर्माना, एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने कंगारुओं को पारी और 132 रन से मात दी। इसके साथ ही रोहित शर्मा एंड कंपनी ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs AUS: नागपुर टेस्ट के हीरो रवींद्र जडेजा पर ICC ने ठोका भारी जुर्माना, एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया

Ravindra Jadeja, ICC, India vs Australia, IND vs AUS: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने कंगारुओं को पारी और 132 रन से मात दी। इसके साथ ही रोहित शर्मा एंड कंपनी ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करने वाले रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया की दोनों पारी में 7 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा उन्होंने 185 गेंदों पर 70 रन की महत्वपूर्ण पारी भी खेली। हालांकि मुकाबले के बाद आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगाया।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: नागपुर टेस्ट में लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, अश्विन ने हरभजन सिंह को पछाड़ा

25 प्रतिशत जुर्माना लगाया

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मैच जडेजा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया है। पहले टेस्ट के पहले दिन ऑलराउंडर ने जडेजा ने ऑन फील्ड अंपायर की परमिशन के बिना ही अपनी उंगली पर क्रीम लगाई थी। इसी के कारण आईसीसी ने उन पर एक्शन लिया है। ICC ने इसे अनुच्छेद 2.20 का उल्लंघन माना है। यह खेल की भावना के विपरीत आचरण प्रदर्शित करने से संबंधित है। आईसीसी ने एक बयान में कहा, "भारत के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा पर गुरुवार को नागपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।"

 

एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया

आईसीसी ने कहा, ''इसके अलावा जडेजा के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। उनका यह 24 महीने की अवधि में पहला अपराध था। आईसीसी ने कहा कि यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 46वें ओवर में हुई, जब जडेजा ने मैदानी अंपायरों से अनुमति लिए बिना अपने गेंदबाजी हाथ की अंगुली की सूजन पर आराम देने वाली क्रीम लगाई।"

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: तीसरे ही दिन हारे कंगारू, भारत ने पारी और 132 रन से दी मात; अश्विन ने झटके 5 विकेट

Latest Stories