IND vs AUS: तीसरे ही दिन हारे कंगारू, भारत ने पारी और 132 रन से दी मात; अश्विन ने झटके 5 विकेट

नागुपर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन ही भारतीय स्पिनर्स के समक्ष समर्पण कर दिया। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कंगारू की पहली पारी में जहां जडेजा ने पंजा खोला तो वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने 5 विकेट चटकाए।

author-image
By admin
New Update
IND vs AUS: तीसरे ही दिन हारे कंगारू, भारत ने पारी और 132 रन से दी मात; अश्विन ने झटके 5 विकेट

IND vs AUS, Ravichandran Ashwin, Ravindra Jadeja: नागुपर टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे दिन ही भारतीय स्पिनर्स के समक्ष समर्पण कर दिया। विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में कंगारू की पहली पारी में जहां जडेजा ने पंजा खोला तो वहीं दूसरी पारी में अश्विन ने 5 विकेट चटकाए। स्पिनर्स के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया ने पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 223 रनों की बढ़त हासिल की थी लेकिन मेहमान टीम दूसरी पारी में सिर्फ 91 रन पर ही सिमट गई। मुकाबले में 7 विकेट चटकाने वाले रवींद्र जडेजा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

publive-image

मुकाबले का हाल

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मेहमान टीम पहली पारी में 177 रन पर ही ढेर हो गई। मार्नस लाबुशेन ने 49 रन, स्टीव स्मिथ ने 37 रन और एलेक्स कैरी ने 36 रन बनाए। वहीं भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5 और आर अश्विन ने तीन विकेट चटकाए। पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 1 विकेट खोकर 77 रन बनाए लिए थे। दूसरे दिन भारतीय बैटर ने पूरे दिन बल्लेबाजी की।

कप्तान रोहित शर्मा ने जहां अपना शतक पूरा किया तो वहीं जडेजा और अक्षर के बीच शानदार साझेदारी देखने को मिली। टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट खोकर 400 रन बनाए। कप्तान के शतक के अलावा रवींद्र जडेजा ने 70 रन और अक्षर पटेल ने 84 रन की पारी खेली। शमी के बल्ले से भी 47 गेंदों पर 37 रन की उपयोगी पारी देखने को मिली।

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS 1st Test: भारत ने पहली पारी में बनाए 400 रन, 223 रन की बढ़त हासिल की; शतक से चूके अक्षर

सलामी बल्लेबाज रहे फेल

पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 223 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 91 रन पर ऑलआउट हो गई। कंगारू टीम की सलामी जोड़ी एक बार फिर फेल रही। डेविड वॉर्नर ने 41 गेंदों पर 10 तो उस्मान ख्वाजा ने 9 गेंदों पर 5 रन बनाए। पहली पारी में 49 रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन ने दूसरी पारी में 28 गेंदों पर 17 रन बनाए। इसके बाद स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरी ओर से विकेट गिरते रहे। स्मिथ 51 गेंदों पर 25 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की ओर से आर अश्विन ने 5 विकेट चटकाए। उनके अलावा शमी और जडेजा ने 2-2 विकेट तो अक्षर पटेल ने 1 विकेट अपने नाम किया।

publive-image

ये भी पढ़ें: IND Vs AUS: धर्मशाला से शिफ्ट हो सकता है तीसरा टेस्ट, BCCI जल्द लेगा फैसला; जानें क्या है कारण

Latest Stories