प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल द्रविड़, 'मेरे और रोहित के दिमाग में साफ है कि कौन ओपनिंग करेगा'

टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच में भारत की सलामी जोड़ी क्या होगी इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल द्रविड़, 'मेरे और रोहित के दिमाग में साफ है कि कौन ओपनिंग करेगा'

T20 World Cup 2022, KL Rahul, Rahul Dravid, Rahul Dravid press conference: टी20 विश्वकप 2022 में भारतीय टीम बुधवार को बांग्लादेश से भिड़ेगी। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले जाने वाले इस मैच में भारत की सलामी जोड़ी क्या होगी इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। टूर्नामेंट में अब तक केएल राहुल का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में क्या टीम मैनेजमेंट अगले मैच में ऋषभ पंत से ओपनिंग करा सकता है? मंगलवार को हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस सवालों के जवाब दिए। 

publive-image

सलामी जोड़ी में कोई बदलाव नहीं

प्रेस कॉन्फ्रेंस में हेड कोच द्रविड़ ने कहा कि हम अपने ओपनिंग कॉम्बिनेशन में कोई बदलाव नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''मुझे और रोहित शर्मा को इस बारे में कोई भी डाउट नहीं है कि ओपनिंग का जिम्मा कौन संभालेगा। केएल राहुल बड़ा प्रभाव छोड़ते हैं इसलिए हम इस बारे में कुछ नहीं सोच रहे हैं।'' द्रविड़ ने कहा, मुझे लगता है कि वह एक शानदार खिलाड़ी हैं और उनका शानदार रिकॉर्ड है। मुझे लगता है कि वह शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। ये चीजें टी20 में हो सकती हैं, यह शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के लिए इतना आसान नहीं रहा है। यह टूर्नामेंट चुनौतीपूर्ण रहा है। 

publive-image

कार्तिक के प्रदर्शन पर कही ये बात

विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का टी20 विश्वकप 2022 में अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है। पीसी में हेड कोच ने दिनेश कार्तिक का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा कि डीके काफी मुश्किल नंबर पर बैटिंग कर रहे हैं। हमें ऐसे खिलाड़ियों का साथ देने की जरूरत है।'' दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच के दौरान कार्तिक को कमर में दर्द उठा था। ऐसे में वह मैदान से बाहर चले गए थे, उनकी जगह पंत ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला था। बांग्लादेश के खिलाफ भी अगले मैच में पंत को प्लेइंग 11 में जगह मिल सकती है। 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: केएल के समर्थन में 'राहुल', प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खराब फॉर्म का बचाव

ये भी पढ़ें: 'भारत वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..', अहम मुकाबले से पहले बांग्लादेशी कप्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, बोले- हम करेंगे उलटफेर

Latest Stories