'भारत वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..', अहम मुकाबले से पहले बांग्लादेशी कप्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, बोले- हम करेंगे उलटफेर

टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत और बांग्लादेश की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। मुकाबला से पहले बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने भी अपने इरादें साफ कर दिए हैं। शाकिब का ऐसा कहना है कि वो भारत को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करने के लिए तैयार है।

author-image
By Akhil Gupta
New Update
'भारत वर्ल्ड कप जीतने आया है, हम नहीं..', अहम मुकाबले से पहले बांग्लादेशी कप्तान की टीम इंडिया को चेतावनी, बोले- हम करेंगे उलटफेर

टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) की टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। टूर्नामेंट का ये 35वां मुकाबला एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया को इस मैच के लिए फेवरेट माना जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। 

मुकाबला से पहले बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने भी अपने इरादे साफ कर दिए हैं। शाकिब का ऐसा कहना है कि वो भारत को हराकर टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा उलटफेर करने के लिए तैयार हैं। 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश के खिलाफ मैच से बाहर हुए Dinesh Karthik! भुवनेश्वर कुमार ने दी बड़ी अपडेट

हम करेंगे उलटफेर

publive-image

मंगलवार को एडिलेड में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में शाकिब अल हसन ने अपने बयान में कहा, ''भारतीय टीम यहां पर वर्ल्ड कप जीतने के इरादे से आई है, हम यहां इस इरादे से नहीं आए हैं। ऐसे में अगर हम भारत को हरा देते हैं, तो यह एक बड़ा उलटफेर होगा। इसलिए हमारा पूरा फोकस उलटफेर पर ही है।''

2007 में भारत को चौंकाया था 

शाकिब अल हसन के बयान के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच 2007 के वनडे वर्ल्ड कप में खेला गया मुकाबला याद आता है। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए उस मुकाबले में बांग्लादेश ने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली जैसे दिग्गजों से सजी भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया था। 

ये भी पढ़ें- न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान.. रोहित-कोहली को आराम, हार्दिक होंगे टी20 के कप्तान

दोनों टीमों के लिए जरूरी मुकाबला

publive-image

प्वॉइंट्स टेबल में भारत फिलहाल 4 अंकों के साथ दूसरे और बांग्लादेश भी 4 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। टीम इंडिया का नेट-रनरेट बांग्लादेश के मुताबिक काफी अच्छा है। 

रोहित एंड कंपनी ये मैच जीतते ही सेमीफाइनल का टिकट कटा लेंगी। वहीं बांग्लादेश अगर मैच हार जाती है, तो लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। 

वैसे बांग्लादेश बड़े उलटफेर करने में माहिर है, ऐसे में भारतीय टीम इस मैच में पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी।

वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमें

publive-image

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल।

बांग्लादेश - नजमुल हुसैन शान्तो, सौम्या सरकार, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफिफ हुसैन, यासिर अली, मोसादेक हुसैन, नूरुल हसन (विकेटकीपर), मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, तस्कीन अहमद, नसुम अहमद, एबादोत हुसैन, शोरफुल इस्लाम, मेहदी हसन मिराज़ू।

ये भी पढ़ें- चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने बताया, पृथ्वी शॉ और सरफराज खान को भारतीय टीम में क्यों नहीं मिली जगह

Latest Stories