IND vs PAK: टीम इंडिया की जीत पर वायरल हुआ कोच राहुल द्रविड का रिएक्शन- VIDEO

23 अक्टूबर का दिन भारतीय खेल प्रेमियों की यादों में हमेशा के लिए बस गया।भारत ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा कर एक यादगार जीत हासिल की। भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबॉर्न में खेले गए रोमांचक मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिला दी। विराट कोहली ने 82 रनों की पारी 53 गेंदों में खेली। विराट को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

author-image
By puneet sharma
New Update
IND vs PAK: टीम इंडिया की जीत पर वायरल हुआ कोच राहुल द्रविड का रिएक्शन- VIDEO

23 अक्टूबर का दिन भारतीय खेल प्रेमियों की यादों में हमेशा के लिए बस गया। भारत ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर एक यादगार जीत हासिल की। भारत-पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले गए रोमांचक मैच में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान के खिलाफ जीत दिला दी। विराट कोहली ने 82 रनों की पारी 53 गेंदों में खेली। विराट को इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

इस जीत के बाद सभी ने अपने-अपने ढंग से रिएक्ट किया। लेकिन एक व्यक्ति ने कुछ अलग ही ढंग से रिएक्ट किया। उनका अलग तरह से रिएक्ट करना चर्चा का विषय बन गया। वो व्यक्ति हैं टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड। उन्होंने जो प्रतिक्रिया दी, उसका वीडियो आईसीसी ने शेयर किया है। उनका ये वीडियो वायरल भी हो रहा है।

 ये भी पढ़ें- T20 World Cup: विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी... 1, 2 या 3 नहीं मैच में बने इतने रिकॉर्ड

राहुल द्रविड ने कैसे किया रिएक्ट

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि हमेशा शांत रहने वाले राहुल द्रविड टीम इंडिया के मैच जीतते ही एग्रेसिव हो जाते हैं और मैच जिताने वाले विराट कोहली की तरह ही आक्रामक तरीके से अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हैं। अक्सर शांत रहने वाले राहुल द्रविड का इस तरह एग्रेसिव होकर रिएक्ट करना लोगों को हैरान कर गया। 

लेकिन फिर इसका कारण भी सभी की समझ में आ गया। जब अपने चिरप्रतिद्वंद्वी के खिलाफ मैच हो, वो भी इतनी टेंशन वाला तो दिल के जज़्बात नियंत्रण में नहीं रहते। और वैसे भी ये सांसे थाम देने वाला मैच था। हार के मुंह से मैच को जीत में तब्दील करने की कहानी ने सभी के रौंगटे खड़े कर दिए, बेचारे राहुल द्रविड भी आखिरकार इंसान ही हैं।

भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन

publive-image

इस मैच में भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत बढ़िया रहा। एक ओर जहां विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने टीम इंडिया के लिए शानदार  पारियां खेलीं। दोनों ने मिल कर शानदार शतकीय साझेदारी की। 

तो वहीं भारतीय तेज गेंदबाजों अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

 

Virat Kohli ने बताया, जब 8 बॉल पर 28 रन चाहिए थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था; फिर दिला दी जीत

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल 

publive-image

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। अच्छी फॉर्म में चल रहे उनके ओपनर बाबर और रिजवान जल्दी आउट हो गए। उन्हें अर्शदीप ने चलता किया। लेकिन फिर इफ्तिखार और शान मसूद ने अर्धशतक लगाकर पाकिस्तानी टीम की वापसी कराई। शान मसूद अंत तक टिके रहे, लेकिन कई और खिलाड़ी उनका साथ नहीं दे सका। 

लेकिन अंत में शाहीन अफरीदी ने उनका साथ देकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। जबाब में भारत की शुरुआत खराब रही, एक समय उसका स्कोर 31/4 था।  लेकिन फिर कोहली और पाण्ड्या ने मिल कर 113 रनों की साझेदारी की और टीम इंडिया को मैच में वापस लेकर आए। अश्विन ने अंतिम गेंद पर विजयी चौका लगा कर इंडिया को 4 विकेट से जीत दिला दी।  

Latest Stories