PCB चीफ नजम सेठी ने एशिया कप 2023 को लेकर दी अपडेट, बताया 'अगली मीटिंग में होगा फैसला'

इस साल आयोजित किए जाने वाले एशिया कप को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में विवाद तब शुरू हुआ जब बीसीसीआई सेकेट्री और ACC चीफ जय शाह द्वारा पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप २०२३ के वेन्यू को चेंज करके न्यूट्रल वेन्यू पर ट्रांसफर किए जाने की मांग की गई थी, और उस पर प्रतिक्रिया देते हुए तत्कालीन पीसीबी चीफ रमीज राजा द्वारा विश्व कप 2023 खेलने भारत न आने की धमकी दी गई थी।  अब इस मामले में पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बड़ा अपडेट दिया है। नजम सेठी ने एशिया कप विवाद के समाधा

author-image
By puneet sharma
PCB चीफ नजम सेठी ने एशिया कप 2023 को लेकर दी अपडेट, बताया 'अगली मीटिंग में होगा फैसला'
New Update

इस साल आयोजित किए जाने वाले एशिया कप को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। इस मामले में विवाद तब शुरू हुआ जब बीसीसीआई सेकेट्री और ACC चीफ जय शाह द्वारा पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप २०२३ के वेन्यू को चेंज करके न्यूट्रल वेन्यू पर ट्रांसफर किए जाने की मांग की गई थी, और उस पर प्रतिक्रिया देते हुए तत्कालीन पीसीबी चीफ रमीज राजा द्वारा विश्व कप 2023 खेलने भारत न आने की धमकी दी गई थी। 

अब इस मामले में पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने एक बड़ा अपडेट दिया है। नजम सेठी ने एशिया कप विवाद के समाधान के लिए होने वाली एसीसी की बैठक की तारीख का खुलासा किया है। उन्होंने इस विवाद पर अपडेट देते हुए कहा कि इस सिलसिले में 4 फरवरी को बहरीन में हमारी मीटिंग होगी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के सुरक्षा इंतजामों पर फिर उठे सवाल.. इमरान पर हमले के बाद Asia Cup की मेजबानी पर मंडराया खतरा

नजम सेठी ने इस विषय पर ये कहा

publive-image

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख नजम सेठी ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि "मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे पास एसीसी अधिकारियों से मिलने की तारीख है। मैं 4 फरवरी को बहरीन में होने वाली एसीसी की बैठक में भाग लूंगा। मैं अभी इस मीटिंग के लिए अपने रुख के बारे में निश्चित रूप से नहीं बता सकता हूं। मैं उस समय की स्थिति को मद्देनजर रखकर उस बैठक में इस विषय पर कोई फैसला लूंगा।" 

पीसीबी चीफ सेठी ने इस विवाद पर बीसीसीआई की ताजा मांग पर अपडेट देते हुए कहा कि "भारतीय क्रिकेट बोर्ड विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करने को तैयार है, लेकिन एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने को तैयार नहीं है।" आगे नजम सेठी ने कहा कि "बीसीसीआई चाहता है कि पाकिस्तान भारत आए, लेकिन बीसीसीआई नहीं चाहता कि भारत पाकिस्तान में खेलने जाए। यह हमारे लिए कोई नई बात नहीं है, ये स्थिति हम पहले से ही देखते आ रहे हैं।"

ये भी पढ़ें- बुमराह की इंजरी पर कप्तान रोहित शर्मा ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बताया कब होगी वापसी

नया नहीं है ये विवाद 

publive-image

एशिया कप 2023 को लेकर चल रहा विवाद नया नहीं है। इस मामले पर दोनों पक्षों की ओर से अपने-अपने तर्क दिए जाते रहे हैं। इस मामले पर भारत की ओर से खेल विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान के हालातों को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर पहले से ही सवाल उठाये जाते रहे हैं। 

इस कारण इस एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग की जा चुकी है। जबकि पाकिस्तान के खेल विशेषज्ञ और पूर्व क्रिकेटर इसका आयोजन पाकिस्तान में ही किए जाने पर जोर देते रहे हैं। उनका कहना है कि पाकिस्तान में हालत ठीक हैं। 

#BCCI #Asia Cup #PAKISTAN #Ramiz Raja #Jay Shah #Najam Sethi #PCB #Asia Cup 2023
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe