'पाकिस्तान से धमकी आने पर कुछ नहीं होता..', अश्विन ने मियांदाद को दिया करारा जवाब

एशिया कप 2023 को लेकर पिछले काफी समय से वाद-विवाद चल रहा है। जय शाह के एशिया कप 2023 को पाकिस्तान से किसी और वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग करने और फिर तत्कालीन पीसीबी चीफ रमीज राजा की इसके बाद विश्व कप 2023 खेलने भारत न आने की धमकी के बाद शुरू हुए इस विवाद में अब तक कई वर्तमान क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर भी कूद चुके हैं।  इसी सिलसिले में 4 फरवरी को एसीसी की बहरीन में मीटिंग भी हुई थी। जिसमें जय शाह और पीसीबी चीफ नजम सेठी भी शामिल हुए थे। सूत्र बता रहे हैं कि इस मीटिंग में एशिया कप को पाकिस्तान से

author-image
By puneet sharma
'पाकिस्तान से धमकी आने पर कुछ नहीं होता..', अश्विन ने मियांदाद को दिया करारा जवाब
New Update

एशिया कप 2023 को लेकर पिछले काफी समय से वाद-विवाद चल रहा है। जय शाह के एशिया कप 2023 को पाकिस्तान से किसी और वेन्यू पर शिफ्ट करने की मांग करने और फिर तत्कालीन पीसीबी चीफ रमीज राजा की इसके बाद विश्व कप 2023 खेलने भारत न आने की धमकी के बाद शुरू हुए इस विवाद में अब तक कई वर्तमान क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर भी कूद चुके हैं। 

इसी सिलसिले में 4 फरवरी को एसीसी की बहरीन में मीटिंग भी हुई थी। जिसमें जय शाह और पीसीबी चीफ नजम सेठी भी शामिल हुए थे। सूत्र बता रहे हैं कि इस मीटिंग में एशिया कप को पाकिस्तान से शिफ्ट कर यूएई ले जाने का निर्णय लिया जा चुका है, लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस निर्णय की घोषणा अगले महीने की जाएगी। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे इस विवाद में अब टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर आश्विन ने भी एंट्री कर ली है। 

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: 'पाकिस्तान नहीं आना तो भाड़ में जाए टीम इंडिया'; मियांदाद ने भारत के खिलाफ उगला जहर

अश्विन ने इस मामले में जावेद मियांदाद के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए एशिया कप को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। आश्विन ने पाकिस्तान की ओर से आ रहे बयानों को महज गीदड़ भभकी बताया है। आश्विन ने साथ ही इस बार एशिया कप के यूएई में आयोजित किए जाने को लेकर आ रही खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए इसे इस बार श्रीलंका में आयोजित करने की सलाह दी। 

आश्विन का एशिया कप को लेकर बयान  

publive-image

रविचंद्रन आश्विन ने कहा है कि "ऐसा कई बार होता है जब हम सुनते हैं कि पाकिस्तान ने भारत नहीं आने की बात कही है। लेकिन फिर ऐसा होता है कि टूर्नामेंट को फिर कहीं और शिफ्ट करना पड़ता है।" अश्विन ने आगामी एशिया कप को लेकर अपना सुझाव भी दिया है। ऑलराउंडर आश्विन ने कहा कि "श्रीलंका में हालत सुधरने के बाद इस बार एशिया कप को श्रीलंका में शिफ्ट कर देना चाहिए, क्योंकि हर बार यह दुबई ही पहुंच जाता है।"

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: भारत में होने वाले विश्वकप में भाग नहीं लेगा पाकिस्तान! एशिया कप के वेन्यू को लेकर बौखलाया

जावेद मियांदाद का बयान 

publive-image

आश्विन ने जावेद मियांदाद के जिस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उसमें उन्होंने भारतीय टीम को भाड़ में जाने से लेकर भारतीय खिलाड़ियों को डरपोक तक कहा था। मियांदाद ने कहा था कि "अगर वो यहां खेलने नहीं आना चाहते तो भाड़ में जाएं, हमें कोई परवाह नहीं है। ये बात मैं तो पहले से कहता आ रहा हूं, अब फिर कह रहा हूं।" 

आगे मियांदाद ने कहा कि "हमें हमारी क्रिकेट मिल रही है कि नहीं, ये देखना आईसीसी का काम है। अगर वो अपना काम नहीं कर सकते, तो उनके वहां होने का क्या फायदा? आईसीसी को देखना चाहिए कि अगर किसी बड़े टूर्नामेंट में कोई बड़ी टीम खेलने नहीं जा रही तो उसे बाहर कर देना चाहिए। टीम इंडिया अपने लिए फन्ने खां होगी, हमारे लिए तो और टीमों की तरह ही आम टीम है।"

 

#BCCI #India vs Pakistan #R Ashwin #Pakistan Cricket #Asia Cup #Ramiz Raja #Jay Shah #PCB #Asia Cup 2023
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe