Asia cup 2023: भारत में होने वाले विश्वकप में भाग नहीं लेगा पाकिस्तान! एशिया कप के वेन्यू को लेकर बौखलाया

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने फैसला लिया है कि एशिया कप 2023 के लिए जल्द ही एक न्यूट्रल वेन्यू की घोषणा की जाएगी। पहले यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होना था।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Asia cup 2023: भारत में होने वाले विश्वकप में भाग नहीं लेगा पाकिस्तान! एशिया कप के वेन्यू को लेकर बौखलाया

Asia Cup 2023, World Cup 2023, ACC, Asian Cricket Council: एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने फैसला लिया है कि एशिया कप 2023 के लिए जल्द ही एक न्यूट्रल वेन्यू की घोषणा की जाएगी। पहले यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में आयोजित होना था। इसके बाद बौखलाए पाकिस्तान ने इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप से हटने की धमकी दी है। शनिवार को हुई बैठक में एसीसी ने फैसला किया है कि इस साल मार्च के महीने में एशिया कप 2023 के लिए एक नए स्थान को अंतिम रूप दिया जाएगा। 

यूएई में हो सकता टूर्नामेंट

एएनआई के सूत्रों के अनुसार, "पीसीबी इस सोच से खुश नहीं है कि एशिया कप को किसी न्यूट्रल स्थान पर स्थानांतरित किया जा सकता है। संयुक्त अरब अमीरात का नाम लिस्ट में टॉप पर है, जिसे मेजबानी मिल सकती है। अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगा।" 

 

सुरक्षा कारणों से नहीं जाएगा भारत

एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि भारत सुरक्षा कारणों से एशिया कप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा और टूर्नामेंट किसी तटस्थ स्थान पर खेला जाएगा। नया स्थान एसीसी के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दूसरे दौर में तय किया जाएगा। यह मीटिंग मार्च में होगी। 

कतर ने दिखाई रुचि

पिछले साल एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात में आयोजित किया गया था और देश को फिर से इसकी मेजबानी मिल सकती है। पड़ोसी देशों के बीच राजनीतिक तनाव के बीच कतर ने टूर्नामेंट को एक न्यूट्रल वेन्यू के रूप में आयोजित करने में भी रुचि दिखाई है। कतर पहले से ही कुछ क्रिकेट टूर्नामेंट और फ्रेंचाइजी आधारित क्रिकेट लीग की मेजबानी कर चुका है।

ये भी पढ़ें: Asia Cup 2023: एसीसी की बैठक के बाद पाकिस्तान से छिन सकती है एशिया कप की मेजबानी, UAE में टूर्नामेंट संभव

Latest Stories