क्रिकेट के बाद अब टेनिस में भी दिखा MS Dhoni का जलवा, डबल्स इवेंट के दूसरे दौर में पहुंचे माही

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप 2022 खेल रही है तो दूसरी ओर पूर्व कप्तान एमएस धोनी टेनिस में हाथ आजमा रहे हैं। टेनिस टूर्नामेंट में उनकी शानदार शुरुआत हुई।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
क्रिकेट के बाद अब टेनिस में भी दिखा MS Dhoni का जलवा, डबल्स इवेंट के दूसरे दौर में पहुंचे माही

JSCA Tennis Tournament, MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप 2022 खेल रही है तो दूसरी ओर पूर्व कप्तान एमएस धोनी टेनिस में हाथ आजमा रहे हैं। टेनिस टूर्नामेंट में उनकी शानदार शुरुआत हुई। उन्होंने जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बना ली है। माही अपने होम टाउन रांची में JSCA टेनिस टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। माही के फैंस बखूबी जानते हैं कि उन्हें टेनिस काफी पसंद है। वह अक्सर टेनिस खेलते हुए भी नजर आते हैं। 

दूसरे दौर का मुकाबला आज

इन दिनों रांची में खेले जा रहे JSCA टेनिस टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी ने पहला मैच मंगलवार, 8 नवंबर को खेला था। पहले दौर के इस मैच में धोनी ने जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बनाई। धोनी ने इस टूर्नामेंट के डब्ल्स इवेंट में हिस्सा लिया है। यहां उनके जोड़ीदार सुमित कुमार बजाज हैं। धोनी और सुमित की जोड़ी ने JSCA टेनिस टूर्नामेंट के डबल्स इवेंट में पहले दौर का अपना मैच जीत लिया है। धोनी और सुमित को दूसरे दौर का मुकाबला आज खेलना है।

 

धोनी का क्रिकेट करियर

एमएस धोनी ने अपने करियर में 90 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 144 पारियों में उन्होंने 38.09 की औसत और 59.11 के स्ट्राइक रेट से 4876 रन बनाए। टेस्ट में उन्होंने 33 अर्धशतक और 6 शतक लगाए हैं। 350 वनडे की 297 पारियों में उन्होंने 50.57 की औसत और 87.56 के स्ट्राइक रेट से 10773 रन बनाए हैं। एकदिवसीय में उन्होंने 73 अर्धशतक और 10 शतक जड़े हैं।

वहीं 98 टी20 इंटरनेशनल की 85 पारियों में उन्होंने 37.60 की औसत और 126.13 के स्ट्राइक रेट से 1617 रन बनाए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उन्होंने 2 फिफ्टी लगाई हैं।

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: पंत या कार्तिक में किसे प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह, रोहित शर्मा ने सुनाया अपना फैसला

Latest Stories