IND vs ENG: पंत या कार्तिक में किसे प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह, रोहित शर्मा ने सुनाया अपना फैसला

टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए जंग होगी। यह मुकाबला एडिलेड ओवल, एडिलेड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs ENG: पंत या कार्तिक में किसे प्लेइंग 11 में मिलेगी जगह, रोहित शर्मा ने सुनाया अपना फैसला

IND vs ENG, Rishabh Pant, Dinesh Karthik: टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड से भिड़ने के लिए तैयार है। गुरुवार को दोनों टीमों के बीच फाइनल में पहुंचने के लिए जंग होगी। यह मुकाबला एडिलेड ओवल, एडिलेड में भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होगा, वहीं टॉस 1:00 बजे होगा। इस अहम मुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान में उतरेगी, यह सभी जानना चाहते हैं।

मैन इन ब्लू अहम मुकाबले में ज्यादा बदलाव करना नहीं चाहेगी, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने स्पष्ट कर दिया है कि दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा। 

publive-image

दोनों उपलब्ध हैं

मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, ''जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत को इसलिए मौका दिया गया क्योंकि हमने सोचा कि एक दाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत होगी। अगले मैच के लिए दोनों ही विकेटकीपर उपलब्ध हैं, हम कल फैसला करेंगे कि किसे प्लेइंग 11 में जगह मिलेगी।''

बता दें कि सुपर-12 के अपने पहले चार मुकाबलों में टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया था। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ कार्तिक को बाहर बैठाते हुए पंत को प्लेइंग 11 में जगह दी गई। अब देखना होगा कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में किस विकेटकीपर को टीम में जगह मिलती है। 

publive-image

टूर्नामेंट में दोनों का प्रदर्शन 

टी20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया अपने पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ी थी। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने 1 रन बनाया था। नीदरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी डीके बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और उन्होंने 15 गेंदों पर 6 रन बनाए। बांग्लादेश के खिलाफ कार्तिक 7 के स्कोर पर रन आउट हुए।

इसके बाद सुपर-12 के आखिरी मैच में टीम इंडिया ने ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर प्लेइंग 11 में शामिल किया। लेकिन पंत भी इस मौके को नहीं भुना सके और 5 गेंदों पर 3 रन बनाकर कैच आउट हुए। 

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: सेमीफाइनल से पहले नेट्स पर चोटिल हुए विराट कोहली, जानिए क्या है ताजा अपडेट

Latest Stories