न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर इतिहास रचने को तैयार कोहली, इस बार सहवाग-पोंटिंग के रिकॉर्ड पर है नजर

खराब फॉर्म से उबरने के बाद से ही Virat Kohli के बल्ले से लगातार रनों की बारिश हो रही है। विराट, दुनिया में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। सिर्फ सचिन तेंदुलकर 100 शतकों के साथ उनसे आगे हैं। वहीं विराट 74 शतक लगा चुके हैं।

author-image
By Sonam Gupta
New Update
न्यूजीलैंड के खिलाफ फिर इतिहास रचने को तैयार कोहली, इस बार सहवाग-पोंटिंग के रिकॉर्ड पर है नजर

Virat Kohli मैदान पर उतरें और कोई रिकॉर्ड ना टूटे, ऐसा कम ही देखने को मिलता है। जब से विराट कोहली अपने रन मशीन वाले अवतार में लौटे हैं, तब से एक बार फिर उन्होंने रिकॉर्ड्स की झड़ी लगानी शुरू कर दी है। अब, न्यूजीलैंड के साथ खेली जाने वाली वनडे सीरीज में यदि इसी तरह विराट का बल्ला बोलता रहा, तो वह रिकी पोंटिंग व वीरेंद्र सहवाग का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

Virat Kohli तोड़ सकते हैं पोंटिंग-सहवाग का रिकॉर्ड

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान Virat Kohli एक बार जब क्रीज पर सेट हो जाते हैं, तो उन्हें आउट करने में बड़े से बड़े बॉलर के पसीने छूट जाते हैं। कोहली के हाल ही के प्रदर्शन पर गौर करें, तो उन्होंने कमाल की कंसिस्टेंसी के साथ रन बनाए हैं। विराट ने आखिरी 4 वनडे में 3 शतक लगाए हैं। यदि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ भी यही सिलसिला जारी रखते हैं, तो वह रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। 

असल में, कोहली ने अब तक कीवी टीम के खिलाफ 5 वनडे शतक लगाए हैं। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक ODI शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में सचिन तेंदुलकर व सनथ जयसूर्या के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वहीं, 6-6 शतकों के साथ रिकी पोंटिंग और वीरेंद्र सहवाग नंबर-1 पर काबिज हैं। ऐसे में, जिस रफ्तार से कोहली आगे बढ़ रहे हैं, वह आसानी से इन दोनों दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं। इसके लिए बस Virat Kohli को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2 शतक लगाने होंगे। रन मशीन के लिए ये काम मुश्किल नहीं है, क्योंकि हाल ही में उन्होंने ये कमाल करके दिखाया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक 

  • रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया): 51 वनडे में 6 शतक 
  • वीरेंद्र सहवाग (भारत): 23 वनडे में 6 शतक 
  • सनथ जयसूर्या (श्रीलंका): 47 वनडे में 5 शतक
  • विराट कोहली (भारत): 26 वनडे में 5 शतक*
  • सचिन तेंदुलकर (भारत): 42 वनडे में 5 शतक

ये भी पढ़ें : कोहली ने खोला अपने 46वें वनडे शतक का राज, मैच के बाद बोले- 'ब्रेक के बाद आने से...'

श्रीलंका के खिलाफ कोहली के बल्ले ने उगली आग

खराब फॉर्म से उबरने के बाद से ही Virat Kohli के बल्ले से लगातार रनों की बारिश हो रही है। विराट, दुनिया में सर्वाधिक शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। सिर्फ सचिन तेंदुलकर 100 शतकों के साथ उनसे आगे हैं। वहीं विराट 74 शतक लगा चुके हैं। जिस लय में वह आगे बढ़ रहे हैं, कहना गलत नहीं होगा कि वह सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। वहीं, हाल ही में खत्म हुई श्रीलंका सीरीज की बात करें, तो विराट ने 3 मैचों में 2 शतक लगाने के साथ 283 रन बनाए। इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वनडे वर्ल्ड कप वाले साल में विराट का ये अवतार यकीनन भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत है। 

Latest Stories