Ind vs Pak: हार के बाद बाबर आज़म ने दी इमोशनल स्पीच, देखें वीडियो

पाकिस्तान की टी20 विश्व कप 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में 4 विकेट से हरा कर पिछले साल विश्व कप में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया। पिछले साल उसने विश्व कप में टीम इंडिया को पहली बार हराया था। लेकिन इस बार टीम इंडिया को हराने के उसके सपने धरे के धरे रह गए।

author-image
By puneet sharma
New Update
Ind vs Pak: हार के बाद बाबर आज़म ने दी इमोशनल स्पीच, देखें वीडियो

Babar Azam: पाकिस्तान की टी20 विश्वकप 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पाकिस्तान को अपने चिरप्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर पिछले साल विश्वकप में मिली हार का हिसाब चुकता कर लिया। पिछले साल पाक टीम ने विश्वकप में टीम इंडिया को पहली बार हराया था। लेकिन इस बार टीम इंडिया को हराने के उसके सपने धरे के धरे रह गए। 

रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने उसे एक बार फिर हार थमा दी। इस रोमांचक मैच में टीम इंडिया को अंतिम गेंद पर जीत मिली। हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टीम मीटिंग में एक इमोशनल और इंस्पायर करने वाली स्पीच दी। इस वीडियो को आईसीसी ने शेयर किया है। क्या कहा है बाबर ने इस स्पीच में जानते हैं।

बाबर आज़म ने पाकिस्तानी टीम को दिए सन्देश में क्या कहा 

 

बाबर आज़म ने मैच के बाद अपने खिलाड़ी को इमोशनल मैसेज दिया। उन्होंने अच्छा खेल दिखाने के लिए अपने खिलाड़ियों की तारीफ की। साथ ही गलतियों से सबक लेने को भी कहा। अपने संदेश में उन्होंने अंतिम ओवर डालने वाले और इस हार के सबसे बड़े विलेन माने जा रहे मोहम्मद नवाज का विशेष रूप से जिक्र किया।

अपने संदेश में बाबर आज़म ने कहा कि "ये मैच बहुत ही अच्छा रहा, इसमें कोई शक नहीं कि हम अच्छा खेले। हमने मैच जीतने का पूरा प्रयास किया। लेकिन हमें अपनी गलतियां सुधारने की जरूरत है, जिससे हमें आगे के मैचों में हार का सामना न करना पड़े। हमें इस हार से सबक लेकर आगे बढ़ना है।"

publive-image

बाबर आज़म ने साथी खिलाड़ियों से ये भी कहा कि " इस हार के लिए कोई अकेला खिलाड़ी दोषी नहीं है। ये हम सभी की सामूहिक हार है।" उन्होंने साथी खिलाड़ियों से ये भी कहा कि " हमें इस हार से टूटना नहीं है, बल्कि इस मैच की पॉजिटिव चीजों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ना है। हमें  इस हार से सीख लेनी है।"

बाबर ने आगे कहा कि "ये न सोचिए कि सब खत्म हो गया। क्योंकि अभी तो ये टूर्नामेंट की शुरुआत है। अभी पूरा टूर्नामेंट पड़ा है, इसलिए हमें आगे के मैचों में इस मैच में की गई गलतियों को ध्यान में रखते  हुए नए सिरे से शुरुआत करनी है। हमें टूटना नहीं है। हमें इकठ्ठे रहना है।"

बाबर ने अपनी स्पीच में मोहम्मद नवाज का जिक्र करते हुए आगे कहा कि "नवाज तुम निराश मत हो। तुम हमारे मैच विनर खिलाड़ी हो। तुमने हमें काफी मैच जिता कर दिए हैं और आगे भी जिताओगे। ये बस हमारे लिए एक खराब दिन था। इसलिए हौंसला मत हारना। इस मैच को भूल कर आगे का प्लान करना।"

ये भी पढ़ें: Virat Kohli ने बताया, जब 8 बॉल पर 28 रन चाहिए थे तो उनके दिमाग में क्या चल रहा था; फिर दिला दी जीत

Latest Stories