FIFA World Cup 2022: राउंड ऑफ-16 का गणित हुआ स्पष्ट, नॉकआउट स्टेज में भिड़ने के लिए तैयार हैं यह टीमें; देखें शेड्यूल

फीफा विश्वकप 2022 में शुक्रवार को ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो गए। इसमें से जहां 16 टीमों ने प्री क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं 16 टीमें का सफर यहीं थम गया। अब 16 टीमों के बीच शनिवार से नॉक आउट मुकाबले खेले जाएंगे।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
FIFA World Cup 2022: राउंड ऑफ-16 का गणित हुआ स्पष्ट, नॉकआउट स्टेज में भिड़ने के लिए तैयार हैं यह टीमें; देखें शेड्यूल

FIFA World Cup 2022, Pre quarter matches: फीफा विश्वकप 2022 में शुक्रवार को ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबले खत्म हो गए। इसमें से जहां 16 टीमों ने प्री क्वॉर्टर फाइनल में जगह बनाई तो वहीं 16 टीमें का सफर यहीं थम गया। अब 16 टीमों के बीच शनिवार से नॉक आउट मुकाबले खेले जाएंगे। टीमों के पास अपने को साबित करने का एकमात्र मौका होगा।

इस मैचों में जीतने वाली टीम अगले राउंड में जगह बनाएगी तो वहीं हारने वाली टीम बाहर होती जाएगी। आज से पेनल्टी शूटआउट की भी प्रोसेस भी शुरू हो जाएगी। फुल टाइम अगर मैच ड्रा रहता है तो 30 मिनट का एक्स्ट्रा टाइम दिया जाएगा। इसके बाद भी अगर मैच ड्रॉ रहने पर पेनल्टी शूटआउट में नतीजे आएंगे। आइए जानते हैं कि राउंड ऑफ 16 में किस टीम की भिड़ंत किससे होगी। 

 

राउंड ऑफ 16 का शेड्यूल

  • नीदरलैंड्स बनाम यूएसए: शनिवार, रात- 8:30 बजे
  • अर्जेंटीना बनाम ऑस्ट्रेलिया: शनिवार, रात- 12:30 बजे
  • फ्रांस बनाम पोलैंड: रविवार, रात- 8:30 बजे
  • इंग्लैंड बनाम सेनेगल: रविवार, रात- 12:30 बजे
  • क्रोएशिया बनाम जापान: सोमवार, रात- 8:30 बजे
  • ब्राजील बनाम कोरिया रिपब्लिक: सोमवार, रात- 12:30 बजे
  • स्पेन बनाम मोरक्को: मंगलवार, रात- 8:30 बजे
  • पुर्तगाल बनाम स्विट्जरलैंड: मंगलवार, रात- 12:30 बजे

 

ये भी पढ़ें: IND Vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर होने के बाद आया शमी का रिएक्शन, बोले- 'मैं एंजरी से सीख रहा हूं'

भारत में कहां देख सकते हैं मैच?

फीफा विश्व कप 2022 के ब्रॉडकॉस्ट राइट्स स्पोर्ट्स18 (Sports18) के पास हैं। ऐसे में फुटबॉल फैंस स्पोर्ट्स18 के साथ-साथ स्पोर्ट्स18 एचडी (Sports18 HD) चैनल पर मैच का आनंद उठा सकते हैं। वहीं टूर्नामेंट की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा (Jio Cinema) एप पर देखी जा सकती है। एप पर हिंदी, अंग्रेजी के अलावा तमिल, मलयालम और बंगाली सहित पांच भाषाओं मैच का मजा लिया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: ग्रुप स्टेज के आखिरी दिन हुए कई उलटफेर, दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से हराया

Latest Stories