IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले अंग्रेजों ने खेला माइंड गेम.. इंग्लिश कप्तान ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल

टी20 विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ फाइनल में एंट्री करने पर होगी।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले अंग्रेजों ने खेला माइंड गेम.. इंग्लिश कप्तान ने बांधे रोहित शर्मा की तारीफों के पुल

T20 World Cup 2022, IND vs ENG, India vs England: टी20 विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। एडिलेड ओवल, एडिलेड में खेले जाने वाले इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की कोशिश जीत के साथ फाइनल में एंट्री करने पर होगी। सुपर-12 के 5 में से 4 मैच जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी ग्रुप-2 में टॉप पर रही। वहीं 5 में से 3 मुकाबले जीतकर इंग्लैंड ग्रुप 1 में दूसरे पायदान पर रही है। टूर्नामेंट में अब तक दोनों टीमों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। इस मुकाबले की विजेता टीम 13 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल की विनर से भिड़ेगी। 

रोहित के मुरीद हुए बटलर

publive-image

मैच से पहले इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने भारतीय टीम और रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। संडे टाइम्स से बातचीत में बटलर ने कहा, "भारत एक शानदार टीम है और रोहित शर्मा एक शानदार कप्तान हैं। वह सामरिक रूप से बहुत अच्छे हैं, मुझे लगता है कि उन्होंने खिलाड़ियों से अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलने के लिए कहा है। वह बहुत शांत हैं और बल्लेबाजी को आसान बनाते हैं"।

ग्रुप स्टेज में इंग्लैंड का प्रदर्शन

publive-image

ग्रुप स्टेज में इंग्लिश टीम ने 5 में से तीन मुकाबले जीते। टीम ने 7 पॉइंट हासिल किए और उनका नेट रनरेट +0.473 रहा। जोस बटलर एंड कंपनी ने अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को मात दी। आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को हार का सामना करना पड़ा, वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। बटलर की कप्तानी में टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है। उनके पास काफी लंबी बैटिंग लाइनअप है। ऐसे में इस बार फिर अंग्रेज 2010 वाला इतिहास दोहरा सकते हैं। 

ग्रुप स्टेज में भारत का प्रदर्शन

publive-image

ग्रुप स्टेज में टीम इंडिया ने 5 में 4 मुकाबले जीते हैं। टीम ने 8 पॉइंट हासिल किए और उनका नेट रनरेट +1.319 रहा। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने पाकिस्तान, नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को मात दी। वहीं दक्षिण अफ्रीका के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव अच्छी फॉर्म में हैं। वहीं शुरुआती मुकाबलों में फॉर्म से जूझ रहे सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने लगातार दो अर्धशतक जड़ दिए हैं। टीम की तेज गेंदबाजी भी काफी प्रभावी नजर आ रही है। ऐसे में मैन इन ब्लू के पास एक बार फिर फाइनल में जगह पक्की करने का मौका है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: कोहली, सूर्या समेत ये 5 खिलाड़ी भारत को बना सकते हैं टी20 चैंपियन, देखें टूर्नामेंट में अब तक प्रदर्शन

Latest Stories