टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड ने घोषित किया अपना स्क्वाड

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज अगले महीने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू हो रहा है, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने अपना टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड घोषित किया था, और अब इंग्लैंड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए इंग्लैंड ने घोषित किया अपना स्क्वाड

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज अगले महीने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया की धरती पर शुरू हो रहा है, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने अपना टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड घोषित किया था, और अब इंग्लैंड ने भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है, जिसका सुपर 12 स्टेज मुकाबला 22 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, 23 अक्टूबर को भारत का पहला मुकाबला मेलबर्न में पाकिस्तान के साथ होना है. इस विश्व कप का फाइनल मुकाबला 13 नवम्बर को खेला जाएगा.

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड ने घोषित किया अपना स्क्वाड 

publive-image

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए इंग्लैंड ने 15 सदस्यीय अपनी स्क्वाड घोषित कर दिया है, साथ ही तीन और रिज़र्व खिलाड़ियों को भी बैकअप में रखा गया है. इंग्लैंड की इस स्क्वाड में जेसन रॉय और जोफ्रा आर्चर को जगह नहीं मिल पाई है. 

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप स्क्वाड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लायम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड. 

तीन रिज़र्व खिलाड़ी : लियम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टायमल मिल्स

इंग्लैंड की टीम से भारत, ऑस्ट्रेलिया को है खतरा - रिकी पॉन्टिंग

publive-image

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने 'द आईसीसी रिव्यू' में दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में खेलेगी, हालांकि पॉन्टिंग ने घर में खेलने की वजह से ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का विजेता बताया है. 

ऑस्ट्रेलिया को 2003 और 2007 विश्व कप विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने बताया कि "इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया के साथ इंग्लैंड की टीम भी काफी मजबूत नज़र आ रही है, इंग्लैंड के पास भी कई मैच विजेता है, इन दोनों टीमों को इंग्लैंड से खतरा होगा, इंग्लैंड सीमित ओवर क्रिकेट में एक मजबूत टीम है. भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम इस टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है."

Latest Stories