क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बॉल टैम्पर करने को कहा था, ड्रेसिंग रूम में आकर बनाया था दबाव; बड़ा खुलासा

वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच एडिलेड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एर्सकिन ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने बॉल टैम्पर करने को कहा था, ड्रेसिंग रूम में आकर बनाया था दबाव; बड़ा खुलासा

David Warner, David Warner manager, James Erskine: वेस्टइंडीज की टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है। जहां दोनों टीमों के बीच एडिलेड में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर के मैनेजर जेम्स एर्सकिन ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि 6 साल पहले दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध केपटाउन टेस्ट के दौरान बॉल टैम्परिंग की घटना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकाकारियों के दबाव के कारण हुई थी। इनमें कंगारू प्लेयर्स की बहुत अधिक गलती नहीं थी।

इंटरव्यू में खुलासा

SEN रेडियो को दिए एक इंटरव्यू में एर्सकिन ने कहा, "मैच के दौरान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दो एग्जीक्यूटिव ड्रेसिंग रूम में आए। उनकी इच्छा थी कि ऑस्ट्रेलिया किसी भी सूरत में इस मुकाबले को जीते। तब डेविड वॉर्नर ने कहा था कि यह तभी संभव है जब गेंद रिवर्स स्विंग होने लगे। वॉर्नर ने कहा कि गेंद को रिवर्स स्विंग कराने के लिए उससे छेड़छाड़ करनी होगी। इस पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एग्जीक्यूटिव ने प्लेयर्स से गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए कहा। इतना सब होने के बाद कंगारू टीम ने बॉल टैम्परिंग करने का फैसला लिया। 

स्मिथ-वॉर्नर पर लगा था बैन

मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ की पूरी घटना मैदानी कैमरों में कैद हो गई थी। बाद में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने मीडिया के सामने आकर अपना गुनाह कबूल किया था। इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उस समय टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर 1-1 साल का प्रतिबंध लगाया था। साथ ही सैंड पेपर से बॉल को खराब करने वाले कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर 6 महीने का बेन लगा था। साथ ही डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लाइफटाइम बैन भी लगा दिया गया था।

परिवार काफी परेशान था

इंटरव्यू के दौरान एर्सकिन ने कहा कि गेंद से छेड़छाड़ के लिए वॉर्नर पर लाइफटाइम लीडरशिप बैन लगाना गलत है। यदि सच बाहर आता है तो कई नामी प्लेयर और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों के नाम भी सामने आएंगे। उन्होंने बताया कि जब गेंद से छेड़छाड़ का मामला क्रिकेट जगत में छाया हुआ था, इस दौरान वॉर्नर और उनका परिवार काफी परेशान था। क्रिकेट की पत्नी ने इस दौरान एक बच्चे को भी खो दिया था। बता दें कि हाल ही में वॉर्नर से कप्तानी से बैन हटाने के अपने अनुरोध को भी वापस ले लिया है।

ये भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: फाइनल में आमने-सामने होंगे मेसी और रोनाल्डो! जानें पूरा समीकरण

Latest Stories