पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद सभी के मन में सवाल क्या पुनर्जीवित होगा जिम्बाब्वे क्रिकेट?

जिम्बाब्वे ने 27 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम को 1 रन से हरा कर एक हैरतअंगेज जीत हासिल की। इस रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने अंत तक हौसला बनाए रखा, और जीत हासिल की। इस मैच में उसके इन फॉर्म खिलाड़ी सिकंदर रजा ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया।  इस जीत के बाद जहाँ पाकिस्तान में मातम सा छा गया, तो वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे में खुशी की लहर दौड़ गई है। इस जीत के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या जिम्बाब्वे क्रिकेट फिर से पुनर्जीवित हो पाएगा?

author-image
By puneet sharma
New Update
पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद सभी के मन में सवाल क्या पुनर्जीवित होगा जिम्बाब्वे क्रिकेट?

जिम्बाब्वे ने 27 अक्टूबर को पाकिस्तान की टीम को 1 रन से हरा कर एक हैरतअंगेज जीत हासिल की। इस रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने अंत तक हौसला बनाए रखा, और जीत हासिल की। इस मैच में उसके इन फॉर्म खिलाड़ी सिकंदर रजा ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया। 

इस जीत के बाद जहाँ पाकिस्तान में मातम सा छा गया, तो वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे में खुशी की लहर दौड़ गई है। जिम्बाब्वे की इस जीत के बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या जिम्बाब्वे क्रिकेट फिर से पुनर्जीवित हो पाएगा? 

ये भी पढ़े - Shoaib Akhtar - पाकिस्तानी टीम इसी हफ्ते और टीम इंडिया अगले हफ्ते सेमी फाइनल हारकर वापस घर लौटेगीं

क्या फिर से पुनर्जीवित होगा जिम्बाब्वे क्रिकेट 

publive-image

जिम्बाब्वे टीम के पिछले कुछ समय में खेल में काफी सुधार आया है, जो कि एक समय रसातल पर चला गया था। अब जिम्बाब्वे क्रिकेट फिर से पुनर्जीवित होता नजर आ रहा है। पिछले दिनों उसके प्रदर्शन ने इसकी उम्मीदें भी जगाई हैं। जिम्बाब्वे के खेल में पिछले कुछ समय में काफी सुधार देखने को मिला है। जिम्बाब्वे के खेल में अब निरंतरता भी देखने को मिल रही है, विशेष रूप से गेंदबाजी विभाग में। 

जिम्बाब्वे के प्रदर्शन ने उसके सुनहरे दौर की यादें ताज़ा कर दी हैं। एक समय जिम्बाब्वे की टीम बड़ी-बड़ी टीमों को संघर्ष कराया करती थी। तब उसकी टीम में एंडी फ्लॉवर, ग्रांट फ्लॉवर, हीथ स्ट्रीट, नील जॉनसन, ब्रांडीस, ब्रेन्डन टेलर आदि दिग्गज खिलाड़ी हुआ करते थे। उनका पुनर्जीवित होना विश्व क्रिकेट के लिए एक शुभ संकेत है।  

ये भी पढ़े - पाकिस्तान की हार के बाद फूटा पूर्व क्रिकेटर वकार यूनुस और मिस्बाह-उल-हक का गुस्सा, बताए हार के जिम्मेदार

जिम्बाब्वे टीम ने किया अपनी जीत को सेलिब्रेट 

 

पाकिस्तान के खिलाफ मिली अपनी जीत को जिम्बाब्वे के क्रिकेटरों ने जमकर सेलिब्रेट किया। सभी खुशी मनाते, जश्न में डूबे हुए नजर आए। जिम्बाब्वे क्रिकेट ने ट्वीट करके इस खुशी के मौके को सेलिब्रेट किया है। जो जमकर वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो में जिम्बाब्वे के सभी खिलाड़ी खुशी से झूमते हुए नजर आ रहे हैं। 

जिम्बाब्वे ने इस यादगार क्षण का जमकर लुफ़्त उठाया। जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने देर रात तक इस यादगार जीत को सेलिब्रेट किया। जिम्बाब्वे की टीम के साथ-साथ वहां के लोगों में में भी उत्साह की लहर दौड़ गई है। 
 

Latest Stories