Shoaib Akhtar - पाकिस्तानी टीम इसी हफ्ते और टीम इंडिया अगले हफ्ते सेमी फाइनल हारकर वापस घर लौटेगीं

27 अक्टूबर को कमजोर समझी जाने वाली जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तानी टीम को 1 रन से हरा दिया। इस हार के बाद उसकी सेमी फाइनल में जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। अब पाकिस्तान का सेमी फाइनल खेलने का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि इससे पाकिस्तान को 23 अक्टूबर को टीम इंडिया के खिलाफ भी हार मिली थी।  जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान में हंगामा मचना तय ही था। हुआ भी कुछ ऐसा ही, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने टीम के लचर प्रदर्शन की जमकर आलोचना की। इन लोगों ने पाकिस्त

author-image
By puneet sharma
New Update
Shoaib Akhtar - पाकिस्तानी टीम इसी हफ्ते और टीम इंडिया अगले हफ्ते सेमी फाइनल हारकर वापस घर लौटेगीं

27 अक्टूबर को कमजोर समझी जाने वाली जिम्बाब्वे ने भी पाकिस्तानी टीम को 1 रन से हरा दिया। इस हार के बाद उसकी सेमी फाइनल में जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। अब पाकिस्तान का सेमी फाइनल खेलने का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। क्योंकि इससे पाकिस्तान को 23 अक्टूबर को टीम इंडिया के खिलाफ भी हार मिली थी। 

जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली इस हार के बाद पाकिस्तान में हंगामा मचना तय ही था। हुआ भी कुछ ऐसा ही, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों और विशेषज्ञों ने टीम के लचर प्रदर्शन की जमकर आलोचना की। इन लोगों ने पाकिस्तानी टीम, बोर्ड और सेलेक्टर्स की कड़ी आलोचना की है। 

ऐसा करने वालों में एक नाम पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर का भी है। शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की हार के बाद कहा कि उन्होंने पहले ही कहा था कि पाकिस्तान क्वालिफ़ाई नहीं कर पाएगी। और क्या कहा शोएब अख्तर ने आइए जानते हैं। 

ये भी पढ़े - मोहम्मद आमिर ने जिम्बाब्वे के खिलाफ मिली हार के बाद इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

शोएब अख्तर की पाकिस्तानी टीम की हार पर प्रतिक्रिया 

publive-image

शोएब अख्तर ने अपने निजी यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा कि "मैंने पहले ही कहा था कि पाकिस्तानी टीम इस हफ्ते घर वापस आ जाएगी। क्योंकि ये कप्तानी, ये ओपनिंग जोड़ी और ये मिडिल ऑर्डर बैटिंग देखकर नहीं लगता कि ये हमें जिताने के लिए काफी हैं। बाबर आज़म ने पिछली हार से कोई सबक नहीं सीखा। शाहीन अफरीदी की फिटनेस पर भी सवाल उठ रहे हैं। आप ये किस तरह का क्रिकेट खेलने गए थे?" 

उन्होंने आगे कहा कि "लगता है कि मैनेजमेंट के पास दिमाग नहीं है। हमें 4 तेज गेंदबाजों को खिलाना था, लेकिन हम केवल 3 तेज गेंदबाजों के साथ खेल रहे हैं। हमें मजबूत मध्य क्रम की जरूरत है, आप वो नहीं चुन रहे हैं। हमें ओपनिंग में फखर जमां जैसे ओपनर की जरूरत थी जो 30 गज के घेरे का इस्तेमाल कर सकें, लेकिन वो बाहर बैठे हैं। यह वाकई शर्मनाक है।" 

वो आगे कहते हैं कि "भारत के खिलाफ मैच हमने लगभग जीत लिया गया था, लेकिन नवाज को आखिरी ओवर देकर आपने उन्हें जीत थाली में परोस कर दे दी। फाइनल ओवर में गेंदबाजी करना उनका काम नहीं है। जिम्बाब्वे वाले मैच में भी मैंने कहा था कि अगर जिम्बाब्वे ने लेंथ बॉल फेंकी तो वो जीतेंगे।" इसके बाद उन्होंने आगे भविष्यवाणी करते हुए कहा कि "आप देखिएगा अगले हफ्ते टीम इंडिया भी अपना सेमीफाइनल मैच हार कर घर वापसी करेगी।"   

Latest Stories