AUS Vs SL: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक बड़ा मुकाबला जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से अपने नाम कर लिया है। मेजबान टीम को इस टूर्नामेंट में अपनी दावेदारी बनाए रखने के लिए आज जीतना बहुत जरूरी था। तो वहीं श्रीलंका की टीम ने थोड़ी बहुत संघर्ष तो जरूर दिखाई लेकिन उनके तरफ से ऐसा कोई बेहतरीन प्रदर्शन देखने को नहीं मिला.

author-image
By Abhishek Kumar
New Update
AUS Vs SL: मार्कस स्टोइनिस की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक बड़ा मुकाबला जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है। मेजबान टीम को इस टूर्नामेंट में अपनी दावेदारी बनाए रखने के लिए आज जीतना बहुत जरूरी था। वहीं श्रीलंका की टीम ने थोड़ी बहुत संघर्ष तो जरूर दिखाई लेकिन उनके तरफ से ऐसा कोई बेहतरीन प्रदर्शन देखने को नहीं मिला।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद श्रीलंका की टीम ने मिली-जुली साझेदारी करते हुए टीम को एक ठीक-ठाक स्कोर तक पहुंचा दिया। अब ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद ग्रुप 1 का समीकरण और भी दिलचस्प हो गया है।

 

Ind Vs Pak: हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी, अंपायरिंग पर खड़े किए सवाल

निसंका और असलंका ने पहुंचाया था श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक

publive-image

पर्थ क्रिकेट ग्राउंड पर श्रीलंका की टीम जब टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तब मैच के दूसरे ओवर में ही 6 रन के स्कोर पर श्रीलंका को कुसल मेंडिस (5) के रूप में बड़ा झटका लगा। इसके बाद पथुम निसंका और धनंजया डी सिल्वा ने श्रीलंका की पारी को कुछ देर तक संभल कर रखा लेकिन इस चक्कर में वो काफी धीमा खेल बैठे।

पथुम निसंका 45 बॉल पर 40 रन और चरित असलंका 25 बॉल पर 38 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे। धनंजया डी सिल्वा 23 बॉल पर 26 रन बनाकर आउट हुए वह इस मैच में श्रीलंका की तरफ से तीसरे बड़े स्कोरर रहे। आखिरकार एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचते हुए श्रीलंका की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 157 रन का स्कोर खड़ा किया था. 

7 विकेट से ऑस्ट्रेलिया की श्रीलंका पर बड़ी जीत 

publive-image

श्रीलंका से मिले 158 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी कुछ खास अच्छी नहीं रही और डेविड वार्नर 10 बॉल पर 11 रन, मिशेल मार्श 17 बॉल पर 17 रन और ग्लेन मैक्सवेल 12 बॉल पर 2 चौका और 2 छक्के की मदद से 23 रन बनाकर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया की इस बड़ी जीत के हीरो रहे मार्कस स्टोइनिस जिन्होंने आज 18 बॉल पर 59* रन की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की इस टूर्नामेंट में जबरदस्त वापसी कराई है, स्टोइनिस ने अपनी इस पारी में 4 चौके और 6 छक्के जड़े। उनके साथ कप्तान एरोन फिंच 42 बॉल पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को महज 16.3 ओवर में ही जीत कर खत्म कर दिया।

 

T20 World Cup 2022: विराट कोहली की आतिशी पारी के बाद जोमेटो ने लिए पाकिस्तान के मजे

कुछ इस प्रकार थी दोनों टीमों की 11:

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग XI : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर.

श्रीलंका प्लेइंग XI : पथुम निसंका, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्ष्णा, बिनुरा फर्नांडो, लाहिरू कुमारा.

Latest Stories