Ind vs Pak: हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी, अंपायरिंग पर खड़े किए सवाल

टी20 विश्वकप 2022 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। मेलबर्न में आखिरी गेंद तक चले इस मैच में भारत ने जीत दर्ज की।

author-image
By Rajat Gupta
New Update
Ind vs Pak: हार से बौखलाए शाहिद अफरीदी, अंपायरिंग पर खड़े किए सवाल

T20 World Cup 2022, India vs Pakistan, Ind vs Pak: टी20 विश्वकप 2022 में रविवार को भारत-पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। मेलबर्न में आखिरी गेंद तक चले इस मैच में भारत ने जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बनाए थे। जवाब में भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए और 4 विकेट से मैच जीत लिया। पाकिस्तानी फैंस, खिलाड़ियों से लेकर पूर्व प्लेयर्स तक किसी को भी यह हार पच नहीं रही है। 

publive-image

नो बॉल पर हारा पाकिस्तान

पाकिस्तानी फैंस और प्लेयर इस हार को स्वीकार करने के बजाए अंपायरिंग पर सवाल खड़े कर रहे हैं। उनका कहना है कि आखिरी ओवर में दी गई नो बॉल पाकिस्तान की हार का कारण बनी। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी अब यही राग अलाप रहे हैं। उन्होंने भारत-पाक मैच में हुई अंपायरिंग पर सवाल खड़े किए हैं। 

समां टीवी पर अफरीदी ने कहा कि जबसे थर्ड अंपायर आया है बहुत सारे रन आउट हैं जहां पर ऑन फील्ड अंपायर्स बस उनकी ओर सिग्नल कर देते हैं। भारत पाकिस्तान मैच में वो एक महत्वपूर्ण क्षण था, वहां पर अगर थर्ड अंपायर को रेफर कर देते तो वो आपको बता देते गेंद नो बॉल है या नहीं। लेकिन आपने तुरंत नो बॉल का इशारा कर दिया। इतनी कोई बाज की नजर नहीं होती फील्ड अंपायर की।

publive-image

3 गेंद पर चाहिए थे 13 रन

टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे, वहीं आखिरी 3 गेंदों पर 13 रनों की दरकार थी। मोहम्मद नवाज ने चौथी गेंद की जिस पर कोहली ने सिक्स लगा दिया। इसके बाद उन्होंने गेंद ऊंची होने के चलते स्क्वॉयर लेग अंपायर से नो बॉल की मांग की। स्क्वॉयर लेग अंपायर एरासमस ने हाइट को देखते हुए इस गेंद को नो बॉल करार दिया।

यहीं से भारत को जीतने में मदद मिल गई। इस गेंद पर कुल 11 रन बन गए। ऐसे में भारत को आखिरी दो गेंदों पर 2 रन ही चाहिए थे। अगली बॉल वाइड रही और आखिरी गेंद पर अश्विन ने आसान सा सिंगल लेकर मैच भारत की झोली में डाल दिया। भारत की जीत के बाद अब अंपायर के फैसले पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2022: नीदरलैंड से भिड़ने सिडनी पहुंची भारतीय टीम, अश्विन से बोले कार्तिक-Thank You For Saving Me Yesterday

Latest Stories