"हम प्रेशर में थे" हारने के बाद बौखलाए KL Rahul, दिया हैरानी भरा बयान

बीते रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को शर्मनाक हार थमाई. एकाना स्टेडियम में KKR ने LSG को 98 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह रौंदा. इसी बीच मैच हारने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने हार का पूरा ठीकरा गेंदबाजों पर डाला.

New Update
klll
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

LSG vs KKR: बीते रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को उनके घर पर शर्मनाक हार थमाई. एकाना स्टेडियम में KKR ने LSG को 98 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह रौंदा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद KKR ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 235 का पहाड़ खड़ा किया. जिसे हासिल करने के प्रयास में LSG मात्र 137 पर ढ़ेर हो गई. इस बीच मैच हारने के बाद लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने हार का पूरा ठीकरा गेंदबाजों पर डाला. राहुल के मुताबिक LSG पहली पारी के बाद ही मैच हार चुकी थी. तो आइये जानते हैं KL RAHUL ने किसे ठहराया हार का सबसे बड़ा मुजरिम.

कोलकाता के खिलाफ लखनऊ इस सीजन (IPL 2024) लगातार दूसरा मुकाबला हार गई. अपने आखिरी घरेलु मैच में के एल राहुल एंड कंपनी को KKR ने न केवल बुरी तरह हराया बल्कि तीनों विभागों में रौंदा. गेंदबाजी में LSG ने 235 रन लुटा दिए. ऐसा पहली बार हुआ जब लखनऊ में कोई टीम 200 का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही. अकेले सुनील नरेन ने ओपन करते हुए 39 गेंदों पर 81 रन ठोक दिए. वही नीचे से आकर रमनदीप ने 6 गेंदों में तीन चौकों की बदौलत 25 रन जड़ दिए. और जब बल्लेबाजी की बारी आई तब कप्तान केएल राहुल ने अपने चेयर परिचित अंदाज में 21 गेंद में 25 रनों की ऐतिहासिक ODI की पारी खेली. युवा कुलकर्णी सस्ते में पवेलियन लौट गए. अकेले स्टोयनिस ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली और पूरी टीम 137 रनों पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. 

98 रनों की करारी हार खेलने के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में केएल राहुल ने अपने गेंदबाजों पर हार का बिल फाड़ा. LSG के कप्तान (KL Rahul Statement) ने कहा, "दूसरी पारी में काफी रन स्कोर करने थे. जब आप एक बड़ा टोटल चेस करने जाते हैं, आपको तेज खेलना पड़ता है और इसमे कई बार ज्यादा विकेट जाने का मौका रहता है. फील्डिंग से लेकर बल्लेबाजी और गेंदबाजी से खराब परफॉर्मेंस हुई. हमने देखा है कैसे सॉल्ट और नरेन पावरप्ले में ही अपोजिशन को प्रेशर में डाल देते हैं आईपीएल यही है, अच्छे प्लेयर्स के सामने आपका कैरेक्टर टेस्ट होता है आज हम अप टू द मार्क नहीं थे. विकेट बेहतर था अगर आप हार्ड लेंग्थ पर गेंदबाजी करते तो शायद बेहतर नतीजे मिल सकते थे. पर 235 पार टोटल से 20-30 रन ऊपर था. "

अपने बयान में आगे जोड़ते हुए KL ने बताया कि दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने से पहले टीम प्रेशर में आ गई थी. KL ने कहा, "जब आप इतना बड़ा स्कोर चेस कर रहे हो, अंडर प्रेशर रहते हो, मुश्किल होता है. हमने अच्छी तैयारी की थी. विपक्षी बल्लेबाजों के बारे में बात भी हुई थी यहां के हालातो से हम वाकिफ हैं. और  बल्लेबाजों के लिए क्या तैयारी करनी है इस पर भी गेंदबाजों के साथ प्लान बनाई जाती है. लेकिन आखिर में सारी बात प्लान को अमल करने पर आ जाती है और हमसे वही भूल हुई"


Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?




Latest Stories