Gill, Sudharsan के बीच IPL इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

शुक्रवार को अहमदाबाद में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ गुजरात टाइटंस के IPL 2024 मैच के दौरान शुबमन गिल और साई सुदर्शन ने आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे बड़ी ओपनिंग विकेट साझेदारी दर्ज की।

New Update
dr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 के 59वें मैच में, गुजरात टाइटन्स ने चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी की, जिसमें Shubman Gill और Sai Sudharsan ने पहले विकेट के लिए 210 रन की विशाल साझेदारी की। सीएसके की गेंदबाजी इकाई पर कहर बरपाया, लेकिन उस तूफान को किसी ने नहीं रोक पाये.

सुदर्शन ने 51 गेंदों में 5 चौकों और 7 छक्कों की बदौलत 103 रन बनाए। आख़िरकार उन्हें 18वें ओवर में तुषार देशपांडे ने आउट कर दिया। सुदर्शन ने 32 गेंदों में धीरे-धीरे अपना अर्धशतक बनाया लेकिन शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने सिर्फ 18 गेंदों में अपने दूसरे 50 रन पूरे कर लिए।

हालाँकि, गिल ने अपना उत्पात जारी रखने की कोशिश की, लेकिन अंततः उसी ओवर में तुषार देशपांडे का शिकार बन गए, लेकिन चेन्नई इकाई को गंभीर नुकसान पहुंचाने से पहले नहीं। उन्होंने 9 चौके और 6 छक्के लगाए और 55 गेंदों में 104 रन बनाए।

विशेष रूप से, इस सीज़न की सबसे बड़ी साझेदारी ट्रैविस हेड और अभिषेक शर्मा ने उस मैच में बनाई थी जो 2024 सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ खेला था। दोनों ने पहले विकेट के लिए 167 रनों की साझेदारी कर SRH को सीजन की 7वीं जीत दिलाई।

Highest Opening Partnership: 

गिल और सुदर्शन के बीच 210 रनों की साझेदारी आईपीएल के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे ज्यादा है। इस जोड़ी ने क्विंटन डी कॉक और के.एल. के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की। राहुल ने 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े। साथ ही, वे एक ही मैच में व्यक्तिगत शतक बनाने वाली पहली सलामी जोड़ी बन गए। सुदर्शन और गिल दोनों ने असाधारण बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया और गेंदबाजी आक्रमण पर आसानी से हावी हो गए। आईपीएल में यह पहला मौका था जब दोनों सलामी बल्लेबाजों ने एक साथ शतक जड़े। SRH के जॉनी बेयरस्टो और डेविड वार्नर इस बड़े रिकॉर्ड को हासिल करने वाली पहली ओपनिंग जोड़ी बन गए, बेयरस्टो के आउट होने के बाद वार्नर ने अपना शतक पूरा किया।

इस सीजन में गिल और सुदर्शन का प्रदर्शन:

IPL 2024 में धीमी स्ट्राइक रेट के लिए साई सुदर्शन की आलोचना की गई है। गुजरात टाइटंस (जीटी) के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद, दक्षिणपूर्वी जांच से बच नहीं सके। अत्यधिक स्कोरिंग सीज़न में, सुदर्शन, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में, पावरप्ले में केवल 114 की स्ट्राइक रेट से स्कोर कर रहे थे।

ऐसा लगा जैसे सुदर्शन ने अपने आलोचकों को सुना और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ उन्हें चुप कराने की कोशिश की। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने सिर्फ 50 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी को आगे बढ़ाया वह वाकई अविश्वसनीय था।

गिल पिछले कुछ मैचों में संघर्ष कर रहे थे, लेकिन आज वह एक पागल आदमी की तरह बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने पावरप्ले में 35(16) और बीच के ओवरों में 58(28) रन बनाए, लेकिन शतक के करीब पहुंचते-पहुंचते उनकी गति धीमी हो गई। बहरहाल, वह 189.09 की स्ट्राइक रेट के साथ समाप्त हुए, जबकि सुदर्शन 201.96 की स्ट्राइक रेट के साथ समाप्त हुए।

 

Read more here :

स्ट्राइक रेट को लेकर Virat Kohli का Sunil Gavaskar को करारा जवाब

Virat Kohli एक IPL सीजन में 4 बार 600 रन बनाने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

VIRAT के नज़दीक पहुँचे HEADHE; PURPLE CAP में कोई बदलाव नहीं

IPL 2024 से बाहर होते ही MI के SENIOR PLAYERS का HARDIK पर इल्जाम

Latest Stories