Suryakumar Yadav का जादू, SRH के खिलाफ MI का उलटफेर जानें जीत के हीरो

IPL 2024 में खराब खेल का प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस ने आखिरकार जीत का स्वाद चखा है. वानखेडे स्टेडियम में MI ने SRH को 7 विकेट से हराया. टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर मुंबई इंडियंस की हैदराबाद के खिलाफ जीत कई टीमों के लिए वरदान बनकर आई है.

New Update
mii
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

MI vs SRH: आईपीएल 2024 (IPL 2024) में खराब खेल का प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस ने आखिरकार जीत का स्वाद चखा है. वानखेडे स्टेडियम में MI ने SRH को 7 विकेट से हराया. टूर्नामेंट के इस पड़ाव पर मुंबई इंडियंस की हैदराबाद के खिलाफ जीत कई टीमों के लिए वरदान बनकर आई है. लेकिन कैसे MI ने प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार सनराइजर्स हैदराबाद को एक तरफ रौंदा और इस जीत में किन पांच हीरो ने अपना किरदार निभाया आइए जानते हैं.

पूरे टूर्नामेंट में लगातार फ्लॉप चल रही मुंबई इंडियंस के सामने   सनराइजर्स की मुश्किल चुनौती थी, लेकिन लम्बे समय बाद MI ने अपने नाम की तरह मैदान पर प्रदर्शन किया. सिक्का कप्तान हार्दिक पांड्या ने जीता और हैदराबाद को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया. हालांकि टॉस पर सभी ने ये सोचा कि हार्दिक ने SRH को उनकी ताकत पर खेलने का मौका दिया. लेकिन पांड्या का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. SRH ने वानखेडे की बैटिंग फ्रेंडली कंडीशंस में 20 ओवर में 8 विकेट पर केवल 173 का स्कोर खड़ा किया. 

ऐसे में MI की जीत के पहले हीरो खुद कप्तान हार्दिक पांड्या साबित हुए. खुद गेंदबाजी में कप्तान ने चार ओवर में केवल 31 रन दिए और तीन विकेट अपने नाम किए. इस दौरान मुंबई के कप्तान को अपने सबसे अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला का साथ मिला. पीयूष ने चार ओवर में 33 रन देकर तीन सफलता हासिल की. चावला ने SRH के दो बड़े बल्लेबाज ट्रैविस हेड और हेनरिक क्लासेन को अपना शिकार बनाया. वही इस सीजन शानदार बल्लेबाजी कर रहे युवा अब्दुल समद भी चावला की फिरकी के जाल में फंस गए. पांड्या और चावला ने मिलकर SRH की कमर ऐसी तोड़ी कि उनकी पूरी टीम रिकवर नहीं कर सकी. MI की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का हमेशा की तरह योगदान रहा. बुमराह ने पावरप्ले में अभिषेक शर्मा को पवेलियन भेजकर मुंबई से पहला वार किया. यही से हैदराबाद के लिए तबाही की शुरुआत हुई.

सूर्या-तिलक असली हीरो  

हालांकि हैदराबाद को 173 रनों पर रोकने के बावजूद मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, नमन धीर और ईशान किशन का विकेट केवल 31 रनों के अंदर गवा दिया था. अचानक से एसआरएच की मैच में वापसी हो चुकी थी लेकिन तभी मुंबई इंडियंस के दो बड़े मैच विनर ने इस मुकाबले में एकसाथ साझेदारी निभाई. नंबर एक T20 बल्लेबाज और मिस्टर 360 डिग्री सूर्यकुमार यादव का तूफान वानखेड़े स्टेडियम में आया और SRH की टीम को उड़ाकर ले गया. सूर्या ने 51 गेंदों का सामना किया, इस दौरान 12 चौके और 6 छक्कों की मदद से धमाकेदार शतक ठोका. SURYAKUMAR YADAV ने अकेले दम पर मुंबई इंडियंस की डूबती पारी को सम्भाल लिया. और यहीं पर मुंबई के स्टार तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 37 रनों की नाबाद पारी खेली. SKY के साथ मिलकर तिलक ने मुंबई इन्डियंस के लिए मैच विनिंग साझेदारी निभाकर टीम को 7 विकेट से एकतरफा जीत दिलाई.

Read more here : 

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

Latest Stories