SRH vs RR: जीती हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स की एक रन से दुखद हार

गुरुवार को राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को 1 रन से हराकर जीत हासिल की। हैदराबाद की अच्छी वापसी.

New Update
f
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sunrisers Hyderabad ने Rajasthan Royals को आखिरी गेंद तक चले मुकाबले में एक रन से हरा दिया है। आईपीएल 2024 के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए, इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 200 रन ही बना सकी। 

202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत खराब रही। टीम ने पहले ही ओवर में संजू सैमसन और जोस बटलर का विकेट गंवाया। दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल सके। इसके बाद यशस्वी जायसवाल और रियान पराग के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 गेंद में 134 रन की साझेदारी हुई। यशस्वी 40 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुए। रियान पराग ने 49 गेंद में 77 रन बनाए। हेटमायर 9 गेंद में 13 रन ही बना सके। लेकिन सनराइजर्स के गेंदबाजों ने जोरदार वापसी करते हुए आखिरी गेंद पर जीत छीन ली.

लेकिन, यशस्वी जयसवाल और रियान पराग दोनों के जोरदार अर्धशतकों ने आरआर के लिए स्थिति पूरी तरह से बदल दी, क्योंकि वे युवाओं के मार्गदर्शन में क्रूज़ नियंत्रण पर चले गए। अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर और संजू सैमसन जैसे बल्लेबाजों को शून्य पर आउट करके एसआरएच को स्वप्निल शुरुआत दिलाई, जिससे आरआर को तुरंत बैकफुट पर धकेल दिया गया।


सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 201 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से नीतीश ने सर्वाधिक 76 रन बनाए। राजस्थान की ओर से आवेश खान ने दो और संदीप ने एक विकेट लिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 10 गेंद में 12 और अनमोलप्रीत सिंह 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

ट्रेविस हेड और नीतीश रेड्डी के बीच तीसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 96 रन की साझेदारी हुई। ट्रेविस हेड 44 गेंद में 58 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हेनरिक क्लासेन और नीतीश ने चौथे विकेट के लिए 32 गेंद में 70 रन जोड़े। नीतीश 42 गेंद में 76 और क्लासेन 19 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद लौटे। राजस्थान रॉयल्स की ओर से आवेश खान ने दो और संदीप शर्मा ने 1 विकेट लिया है।

Latest Stories