Sir Jadeja ने तोड़ा Dhoni-Raina का रिकॉर्ड, IPL में दर्ज किया अनोखा पद

पंजाब किंग्स के खिलाफ जडेजा के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्होंने एक इतिहास रच दिया और साथ ही उन्होंने धोनी और रैना के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। उन्होंने 43 रन बनाकर और 3 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

New Update
d
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024 का 53वां मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से मात दे दी. चेन्नई की जीत में ऑलराउंडर Ravindra Jadeja की अहम भूमिका रही, जिन्होंने पहले बैटिंग करते हुए महत्वपूर्ण 43 रन बनाए, जिससे चेन्नई सुपर किंग्स 167 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी. उसके बाद जडेजा ने गेंदबाजी करते हुए भी कमाल दिखाया और पंजाब के तीन बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. अपने इस प्रदर्शन के साथ ही जडेजा ने युवराज सिंह और शेन वॉटसन के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. साथ ही जडेजा ने धोनी का एक महारिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया.

जडेजा ने इस मैच में 40+ रन और 3 विकेट चटकाए. यह तीसरा मौका था जब जडेजा ने आईपीएल के किसी मैच में 40 से ज्यादा रन और 3 विकेट चटकाए. इसके साथ ही उन्होंने शेन वॉटसन और और युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. युवराज सिंह और शेन वॉटसन भी आईपीएल में तीन बार किसी एक मैच में 40+ रन और 3 विकेट लेने का कमाल कर चुके हैं. इस मामले में जडेजा ने आंद्रे रसेल को पीछे छोड़ दिया, जो 2 बार यह करिश्मा कर सके हैं.

जडेजा को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. जडेजा ने 16वीं बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है. MS Dhoni 15 बार चेन्नई के लिए खेलते हुए प्लेयर ऑफ द मैच जीते हैं. Suresh Raina इस लिस्ट में टेस्ट नंबर पर हैं. उन्होंने 12 बार यह अवॉर्ड अपने नाम किया है.

IPL में CSK के लिए सर्वाधिक POTM अवॉर्ड

यहां तक ​​कि रवींद्र जडेजा युवराज सिंह और शेन वॉटसन की एक ही आईपीएल मैच में 40+ रन और 3 विकेट की महान उपलब्धि की बराबरी करने वाले खिलाड़ी बन गए। शेन वॉटसन यह टैग हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने, उन्होंने ऐसा 3 बार किया है. युवराज सिंह दूसरे स्थान पर रहे क्योंकि उन्होंने भी आईपीएल के इतिहास में 3 बार ऐसा किया है। अब सबसे ज्यादा बार ऐसा करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सर रवींद्र जड़ेजा का भी नाम जुड़ गया है. युवराज-वाटसन की उपलब्धियों की बराबरी करते हुए, जडेजा ने भी 3 बार ऐसा किया और आंद्रे रसेल 2 बार ऐसा करने के साथ चौथे स्थान पर आए।

एक IPL मैच में 40+ रन और 3 विकेट लेने वाले खिलाड़ी

3 - शेन वॉटसन
3 - युवराज सिंह
3 - रवींद्र जडेजा
2 - आंद्रे रसेल

 

Read more here : 

5 main reasons for the defeat of Punjab Kings

T20 वर्ल्ड कप से पहले Pat Cummins ने उगला टीम इंडिया के खिलाफ जहर

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

Latest Stories