KKR vs LSG: कोलकाता ने यह गेम 98 रनों से जीतकर बनी टॉपर

IPL 2024 के 54वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की भिड़ंत कोलकाता नाइट राइडर्स से हुई। यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। मैच में केकेआर ने एलएसजी को 98 रन से मात दी।

New Update
n
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Sunil Narine के शानदार अर्धशतक और गेंदबाजों के सामूहिक प्रयास से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रविवार को आईपीएल में लखनऊ सुपर जाइंट्स पर 98 रन से जीत दर्ज की।

पहले गेंदबाजी करने का निर्णय एलएसजी की योजना के अनुसार नहीं हुआ क्योंकि केकेआर इकाना स्टेडियम में 200 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बन गई। एक बार फिर विलो के साथ अपनी योग्यता साबित करते हुए, नरेन (38 गेंदों में 81 रन) ने छह छक्के लगाए, जिसमें सात छक्के और छह चौके लगाए और दर्शकों को 235/6 पर ले गए।

एक विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, एलएसजी के बल्लेबाजों को शुरुआत से ही आगे बढ़ना पड़ा, लेकिन मेजबान टीम को बड़े शॉट लगाने में कठिनाई हुई और अंततः 16.1 ओवर में 137 रन पर आउट हो गई। पहले 10 ओवरों के भीतर, एलएसजी ने कप्तान केएल राहुल (25), अर्शिन कुलकर्णी (9), दीपक हुडा (5) और बड़े हिटर मार्कस स्टोइनिस (36) और निकोलस पूरन (10) सहित आधी टीम खो दी थी।

एश्टन टर्नर ने कुछ तेज़ प्रहार किए और अपनी बल्लेबाजी कौशल दिखाने के मूड में दिख रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई बेहद दुर्भाग्यशाली रहे क्योंकि एक अंदरूनी किनारा उनके बूट से टकरा गया और वरुण चक्रवर्ती ने एक कैच पूरा किया और बोल्ड हो गए।

जीत के साथ KKR तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई। उनके पास राजस्थान रॉयल्स के समान 16 अंक हैं लेकिन उन्होंने एक गेम अधिक खेला है। दूसरी ओर, एलएसजी 11 खेलों में 12 अंकों के साथ शीर्ष चार से बाहर होकर पांचवें स्थान पर आ गया। उनके नेट रन रेट में भी भारी गिरावट आई और यह 0.094 से घटकर -0.371 हो गया। 

नरेन और फिल साल्ट (32) ने दो बार के चैंपियन को विस्फोटक शुरुआत दी जिसकी उन्हें इस जोड़ी से उम्मीद थी। दोनों ने मिलकर तेजी से 61 रनों की साझेदारी की, इससे पहले कि नवीन-उल हक ने गेंद की गति बढ़ाकर अंग्रेज को पवेलियन भेज दिया। हालाँकि, बेपरवाह नरेन ने अपना आक्रमण जारी रखा और 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, एक चुटीले लेट डैब के साथ जिसने गेंद को शॉर्ट थर्ड से आगे कर दिया।

एलएसजी के गेंदबाज केकेआर के बल्लेबाजों पर लगाम लगाने में सफल रहे क्योंकि वे विकेट लेते रहे। नवीन-उल हक ने आंद्रे रसेल (12) को आउट किया, इससे पहले युद्धवीर सिंह, जो मोहसिन खान के लिए कनकशन सब के रूप में आए थे, ने अगले ओवर में युवा अंगक्रिश रघुवंशी (32) का विकेट लिया। रिंकू सिंह (16) को आउट करने के लिए अफगान तेज गेंदबाज फिर से एक्शन में आ गया, जबकि ठाकुर ने श्रेयस अय्यर (23) को आउट किया। लेकिन रमनदीप सिंह की 6 गेंदों में नाबाद 25 रन की पारी ने केकेआर को 230 रन के पार पहुंचाया।

Read more here : 

5 main reasons for the defeat of Punjab Kings

T20 वर्ल्ड कप से पहले Pat Cummins ने उगला टीम इंडिया के खिलाफ जहर

SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

Latest Stories