SEHWAG ने MI पर साधा निशाना, MI की बल्लेबाज़ी कर्म पर उठाए सवाल...

वीरेंद्र सहवाग एमआई के बल्लेबाजी क्रम के फैसलों से बहुत खुश नहीं थे और उन्होंने केकेआर से हार के बाद टीम की रणनीति की आलोचना की l Cricket l IPL 2024

New Update
SEH.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Mumbai Indians वानखेड़े में अपना  IPL 2024 का 8वा मुकाबला हार चुकी है l Kolkata Knights Riders ने मुंबई के खिलाफ 24 रन से अपनी जीत दर्ज की l कोलकाता ने कल का मुकाबला जीत के अपने प्लेऑफ के अवसर और ज्यादा मज़बूत कर लिए है वही मुंबई की हार के बाद उनका इस साल आईपीएल में प्लेऑफ जाने का सफर भी अब खत्म हो चूका है l

IPL 2024: Hardik Pandya Gets Virender Sehwag Boost, Says ''Mumbai Indians  were 0-5 Under Rohit Sharma' | Cricket News - Times Now

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स 169 रन पर आउट हो गई l हालाँकि, MI का बल्लेबाजी क्रम एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहा; सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज स्कोर बोर्ड पर रन नहीं जुड पाया । जिसमें फिर कप्तान हार्दिक पंड्या और टिम डेविड की लाइनअप में नंबर 7 और 8 पर पहुंचे पर सवाल उठे।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने कल 1 रन बनाया वही टिम डेविड ने 20 गेंदों में 24 रन बनाये, इसी पर ही पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) रन-चेज़ में एमआई की रणनीति से चकित थे और उन्होंने उन निर्णयों के संबंध में कड़ी कार्रवाई का आग्रह किया, जिनके कारण टीम की आठवीं हार हुई।
उन्होंने क्रिकबजज को कहा,“कोलकाता ने आंद्रे रसेल को बचाया; उन्होंने केवल दो गेंदें खेलीं. मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पंड्या और टिम डेविड को बचाया. ऐसा करके आपने क्या हासिल किया? कई डिलीवरी बाकी थीं और वे सभी आउट हो गईं। आप पहले आ सकते थे, या शायद आप खेल पहले भी ख़त्म कर सकते थे। मुझे नहीं पता कि जब वे पीछा करते हैं तो उनके साथ क्या होता है l हार्दिक पंड्या सात पर और टिम डेविड 8 पर। मुझे समझ नहीं आ रहा कि उन्होंने क्या किया। क्या ये खिलाड़ी इतने बुरे हैं कि अगर वे पहले आये तो आउट हो जायेंगे?”

पांड्या जब गुजरात के लिए खेलते थे तो वो 4 नंबर पर बैटिंग करने आते थे, तो इतने अनुभवी खिलाड़ी नीचे के कर्म में बैटिंग करने आये यह चौका देना है l “हार्दिक पंड्या जब जीटी कप्तान थे तो उन्होंने लगातार चौथे नंबर पर बल्लेबाजी की। यहाँ क्या हुआ है? यह मुझे चकित करता है कि अनुभवी खिलाड़ी इतना नीचे आ रहे हैं।”

जब एंकर ने बताया की शायद फ्रैंचाइज़ी भविष्य का सोच कर नए खिलाड़ी जैसे नमन धीर और नेहाल वढेरा को पदोन्नति कर रही हो, तो उसपर भी सेहवाग ने कहा की फ्रैंचाइज़ी अगर कोई मैच वर्तमान में जीत ना रही हो तो उससे भविष्य की योजना नहीं बनानी चाहिए l

“अगर आप 2025 के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि आज किसे किस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। आप अभी भविष्य के बारे में कैसे सोच सकते हैं? यदि आप प्लेऑफ़ के लिए योग्य होते तो आपने प्रयोग किया होता। आप बमुश्किल जीत रहे हैं और आप बल्लेबाजी क्रम के साथ प्रयोग कर रहे हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि प्रबंधन को खिलाड़ियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए और उनसे पूछना चाहिए कि क्या हो रहा है। सेहवाग ने यहां कप्तान, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच और सहयोगी स्टाफ को दोषी कहा।

 

Read more here : 

7 खिलाड़ी जिनको मिल सकती थी T20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह

RCB vs GT Preview: पिच रिपोर्ट, संभावित प्लेइंग 11, हेड टू हेड

IPL POINTS TABLE: KKR, RR का प्लेऑफ पक्का, अब CSK ऐसे करेगा क्वालीफाई?

RCB VS GT FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

Latest Stories