Samson की T20 WC में एंट्री? LSG के खिलाफ कप्तानी पारी से जिताया

छह छक्के और तीन चौकों की मदद से मात्र 52 गेंद में ठोक डाले 82 रन । आईपीएल 2024 के चौथे मुकाबले में लखनऊ के खिलाफ संजू ने शानदार बल्लेबाजी की।

author-image
By Himanshu
New Update
Sanju Samson 82 run vs LSG

Sanju Samson made 82 run vs Lucknow, in IPL 2024.

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने IPL 2024 की अपनी पहली पारी से T20 वर्ल्ड कप के दरवाजे अपने लिए खोल दिए हैं.
आईपीएल 2024 के चौथे मुकाबले में RR VS LSG रॉयल अंदाज में सैमसन ने टूर्नामेंट का आगाज किया है. ऐसे में बीसीसीआई और सिलेक्टर्स की टेंशन और ज्यादा बढ़ गई है.

IPL 2024 राजस्थान रॉयल्स इस सीजन का अपना पहला मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर खेलने उतरी. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हम टीम के कप्तान संजू ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि राजस्थान की शुरुआत खराब रही. अनुभवी बटलर सस्ते में पवेलियन लौट गए, तो वही इन्फॉर्म यशस्वी जयसवाल का विकेट भी पावर प्ले में ही RR ने गंवा दिया.

Sanju Samson ने खेली कप्तानी पारी

पहले 6 ओवर के अंदर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज का विकेट गवाने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम संकट में थी. जबकि लखनऊ के गेंदबाज इस मुकाबले में पूरी तरीके से हावी थे. लेकिन यहां से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कमान संभाली. बतौर कप्तान संजू ने जिम्मेदारी अपने ऊपर लिया और बड़े ही समझदारी के साथ अपनी पारी को आगे बढ़ाया. 

Riyan Parag ने निभाया साथ 

पहले कुछ ओवर में Sanju Samson ने अपनी नजर जमाई. इस दौरान रियान पराग के साथ भी उनकी एक अच्छी साझेदारी हुई. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़े. और रॉयल्स की गाड़ी पटरी से उतरने से बच गई. जहां एक तरफ पराग का बल्ला भी अपने रंग में नजर आया. काफी समय बाद रियान पराग ने रॉयल्स के लिए एक रॉयल पारी खेली. रियान पराग ने 29 गेंदों में शानदार 42 रन बनाए इस दौरान उनके बल्ले से तीन बेहतरीन छक्के भी निकले. 

हालांकि 15 वे ओवर की पांचवीं गेंद पर नवीन उल हक ने आकर पराग को आउट किया और एक खतरनाक होती साझेदारी को तोड़ा. पर रविवार की शाम संजू सैमसन के नाम रहा. संजू का बल्ला अपने पूरे चरम पर था. उन्होंने चौकों से ज्यादा छक्कों की बारिश की. संजू ने 52 गेंदों का सामना किया इस दौरान तीन चौके और छह छक्के ठोके. वही 157.69 की धुआंधार स्ट्राइक रेट के साथ 82 नाबाद रन बनाए. 

Lsg ने टेके घुटने 

संजू सैमसन की इसी कप्तानी पारी के चलते राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 193 रनों का पहाड़ खड़ा किया. जिसे हासिल करने के प्रयास में लखनऊ की टीम ने जी तोड़ कोशिश की, कप्तान केएल राहुल ने भी अर्धशतक बनाया, पर राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी के सामने Lsg के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. 

T-20 वर्ल्ड कप के लिए Sanju ने ठोका दावा 

ऐसे में अब T20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनजर पहले ही मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने अपना नाम भी कंटेंशन में डाल दिया है. इस वक्त भारतीय टीम में विकेटकीपर का स्थान खाली है जिसको लेकर आईपीएल 2024 पर सिलेक्टर्स काफी बारीकी से नजर बनाए हुए हैं. 

अब देखना दिलचस्प होगा कि संजू सैमसन अपने इसी परफॉर्मेंस को बरकरार रखने में कामयाब हो पाते हैं या नहीं. अगर ऐसा हुआ तो फिर आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संजू सैमसन की दावेदारी काफी मजबूत हो जाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें - https://www.sportsyaari.com/cricket/rr-vs-lsg-ipl-2024-rajasthan-royals-vs-lucknow-super-giants-kl-rahul-in-new-role-captain-of-lucknow-super-gaints-4410428

#sanju samson #RR vs LSG #IPL 2024
Latest Stories