GT VS MI, IPL 2024: गुजरात और मुंबई के बीच खेले जाने वाले महा मुकाबला। दोनों टीमों की प्लेइंग 11

मुंबई और गुजरात के बीच आईपीएल 2024 का पांचवा मुकाबला रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा| आईपीएल 2024 में यह दोनों टीमों का पहला मुकाबला होगा|

author-image
By Himanshu
New Update
GT Vs Mi ipl 2024

GT vs MI IPL 2024 updates & live score

अपनी पुरानी टीम के खिलाफ पुराने मैदान पर हार्दिक पांड्या एक नया आगाज करने को तैयार है. आज नीली जर्सी में मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या की कप्तानी का नया सफर शुरू होगा. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में अपनी पुरानी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के खिलाफ पांड्या MI का नेतृत्व करेंगे. 

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रविवार, 24 मार्च को गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस (GT vs MI) के बीच जबरदस्त भिड़ंत होने वाली है. अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में गुजरात और मुंबई के बीच टूर्नामेंट का 5वां मुकाबला आयोजित होगा. 

मुंबई इंडियंस के नए कप्तान बने हार्दिक पांड्या अपनी पुरानी टीम के विरुद्ध उन्हीं के मैदान पर खेलने उतरेंगे. गुजरात की कमान युवा खिलाड़ी शुभमन गिल के हाथों में होगी. 

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 से पहले हुए ऑक्शन के दौरान GT VS MI IPL 2024 के बीच हार्दिक पांड्या को लेकर ट्रेड डील हुई, जिसमें हार्दिक ने मुंबई इंडियंस का रुख किया और उन्हें रोहित शर्मा के स्थान पर कप्तान बनाया गया. 

GT VS MI में कांटे की टक्कर 

दोनों टीमें अभी तक चार बार एक दूसरे के आमने सामने मुकाबला खेली है, जिसमें 2 में मुंबई और 2 में गुजरात को जीत मिली है. नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुए दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में गुजरात ने ही जीत हासिल की है. ऐसे में मुंबई के सामने एक बड़ी चुनौती होगी कि वह गुजरात को उन्ही के घरेलू मैदान पर पटखनी दे. 

संभावित एकादश
GT
शुभमन गिल (कप्तान), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन, विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव सदारंगानी, राहुल तेवतिया, राशिद खान, उमेश यादव, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा

MI
रोहित शर्मा, इशान किशन, तिलक वर्मा, नेहल वढेरा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, पियूष चावला, आकाश मधवाल, जसप्रीत बुमराह, ल्युक वुड

पिच और मौसम की जानकारी
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बराबर का खेल देखने को मिलता है. इस मैदान पर औसतन स्कोर 170 के करीब का है मौसम की बात करें तो रविवार की रात में होने वाले मैच में तापमान 30 से 35 डिग्री के बीच में रहने वाला है. 

मैच का सीधा प्रसारण
भारतीय समय अनुसार मैच का टॉस शाम 7:00 बजे होगा. मुकाबला रात 7:30 बजे पर शुरू हो जाएगा.

Latest Stories