जीता PAKISTAN, BABAR हुए FLOP- AMIR, SHAHEEN HIT- PAK VS NZ T20

पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के सामने दूसरे T20 मुकाबले में जीत मिलने के बाद भी कप्तान बाबर आजम को उनकी धीमी परी के लिए ट्रोल किया जा रहा है। जबकि पाकिस्तान के खूंखार तेज गेंदबाज इस मुकाबले में हिट रहे।

New Update
PAK NZ.jpg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

PAKISTAN क्रिकेट टीम ने अपने मिशन  icc t20 world cup 2024 की तैयारी का आगाज कर दिया है। New Zealand के सामने पाकिस्तान में ही पांच T20 मैचेस की सीरीज खेली जा रही है। जिसका पहला मैच तो बारिश के चलते खुल गया, लेकिन दूसरे मैच में पाकिस्तान को एक तरफ जीत मिली। जसजीत में कप्तान Babar Azam बुरी तरह से फ्लॉप रहे तो वहीं पाकिस्तान के खूंखार तेज गेंदबाजों SHAHEEN SHAH, Mohammad Amir  का जलवा बोला।

रावलपिंडी में खेले जा रहे श्रृंखला के दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। जहां न्यूजीलैंड का कोई भी बल्लेबाज 19 से ज्यादा रन नहीं बन पाया। आपको बता दे कि श्रृंखला में न्यूजीलैंड ने अपनी बी टीम भेजी है। जान न्यूजीलैंड की कप्तानी माइकल ब्रेसवेल कर रहे हैं। पहली पारी में सबसे सर्वाधिक स्कोर मार्क चापमान (19) ने बनाया। जबकि गेंदबाजी में सबसे सफल रहे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीन अफरीदी को तीन सफलताएं मिली। तो वहीं रिटायरमेंट से वापसी कर रहे मोहम्मद आमिर ने अपनी दूसरी ही गेंद पर विकेट लिया । आमिर को अपने तीन ओवर के स्पैल में दो सफलताएं मिली। तो वही शादाब खान और अबरार अहमद को भी दो-दो सफलता मिली। फेस गेंदबाज नसीम शाह ने चार ओवर में 27 रन दिए और उन्हें केवल एक विकेट मिला। कुल पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम 90 रन बना पाई।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी की शुरुआत करने उतरे अयूब और कप्तान बाबर आजम। अयूब अपनी दूसरी ही गेंद पर लिस्टर को अपना विकेट दे बैठे। तो वहीं कप्तान बाबर आजम ने भी एक धीमी और फ्लॉप पारी खेली। बाबर ने कुल 13 गेंद में 14 रन बनाए जिसमें तीन चौके शामिल थे। इसके बाद वह कप्तान ब्रेसवेल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए। बाबर को इस धीमी नोक के बाद पाकिस्तान में खूब रोल किया जा रहा है। 

हालांकि इसके बाद पाकिस्तान के स्टार T20 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की 34 गेंद में 45 रनों की पारी की बदौलत, पाकिस्तान ने सिर्फ 13 ओवर के अंदर रन चेस मुकम्मल किया और मुकाबले को अपने नाम पर कर लिया। 


पांच माचिस की श्रृंखला में पाकिस्तान ने 1- 0से बढ़त बना ली है। श्रृंखला का तीसरा मुकाबला आज रावलपिंडी के मैदान पर खेला जाएगा।


READ MORE HERE

T20 WORLD CUP- 5 HIGHEST RUN SCORER

RCB, MI, GT TRADE: एक ट्रेड से तीन टीमें बरबाद

Latest Stories