IPL 2024: Orange Cap की रेस में Parag, Bumrah से छिनी Purple Cap!

आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप और पर्पल कैप की रेस में हुए बदलाव जिसमें खेले गए एसआरएच और आरआर के खेले गए मैच के बाद ऑरेंज कैप की रेस में रियान पराग आए तो वहीं पर्पल कैप की रेस में टी नटराजन ने 2 विकेट अपने नाम की और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया हैं

New Update
IPL 2024 ORANGE CAP ANS PURPLE CAP
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

IPL 2024: में ऑरेंज कैप (Orange Cap) और पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में हुए बदलाव जिसमें खेले गए एसआरएच (SRH) और आरआर(RR) के खेले गए मैच के बाद ऑरेंज कैप की रेस में रियान पराग (Riyan Parag) आए तो वहीं पर्पल कैप की रेस में टी नटराजन ने 2 विकेट अपने नाम की और जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया हैं 

SRH vs RR highlights, IPL 2024: Rajasthan Royals 200/7 (20); Sunrisers  Hyderabad wins by one run - Sportstar

हैदराबाद में खेले गए मैच में जिसमें राजस्थान रॉयल्स(Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) मैच के बाद ऑरेंज कैप(Orange Cap) की रेस में रियान पराग(Riyan Parag) आए तो वहीं पर्पल कैप(Purple Cap) की रेस में रहे तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन (T. Natarajan) ने 2 विकेट अपने नाम करने के बाद जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) से उनकी पर्पल कैप छीन ली हैं दरअसल, 50वें मुकाबले में 2 विकेट चटकाने के बाद टी नटराजन ने जसप्रीत बुमराह को पीछे कर दिया जो ली पर्पल कैप की लिस्ट में नंबर एक पर बने हुए थे वहीं ऑरेंज कैप की रेस में यशस्वी जायसवाल(Yashasvi Jaiswal) और रियान पराग ने अपनी लम्बी पारी खेल के इस ऑरेंज कैप की लिस्ट में शामिल होंगे है वहीं रियान पराग इस रेस में टॉप 5 पर बने हुए है तो जायसवाल टॉप 20 में आ गए है.  

Cricbuzz on X: "T Natarajan is now the current holder of the Purple Cap. He  has played two less games than the next highest wicket-taker 😮😮 https://t.co/oEO4dkyghv"  / X
सनराइजर्स हैदराबाद के ओर से खेल रहे तेज़ गेंदबाज़ टी नटराजन के नाम इसी सीजन में 8 मैचों में 15 विकेट अपने नाम कर लिए हैं तो वही दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह ने अपनी टीम के लिए अभी तक 10 मैचों में 14 विकेट लिए और वो इस लिस्ट में खिसक के दूसरे नंबर पर आ गए है बुमराह के अलावा सीएसके के तेज़ गेंदबाज़ मुस्तफ़िज़ुर रहमान और पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल के नाम भी 14-14 विकेट हैं मगर ये दोनों खिलाड़ी भी खिसक के चौथे और पांचवें नंबर पर पहुंच गए है. 

RR vs SRH head-to-head: IPL records and match results
और अगर पर्पल कैप की रेस में शामिल होने वाले टॉप-5 गेंदबाज़ में से एक टी नटराजन, बुमराह, मुस्तफिजुर और हर्षल पटेल के साथ माथीशा पथिराना भी हैं, जिन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट अपने नाम किए हैं. 

बता दे कि, ऑरेंज कैप की बात की जाए तो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने 10 मैचों में 509 रन पुरे करके टॉप पर बने हुए है. 

उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के अहम खिलाड़ी विराट कोहली(Virat Kohli) को आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में पीछे कर दिया है. वहीं एसआरएच बनाम आरआर (SRH vs RR) मैच में 77 रनों की जबरदस्त पारी खेलने वाले खिलाड़ी रियान पराग अब इस लिस्ट में टॉप 5 पर आगे हैं उन्होंने 10 मैचों में 409 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए है इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज़ हेनरिक क्लासेन ने 10 मैचों में 337 रनों के साथ 13वें नंबर हैं तो वहीं यशस्वी जायसवाल ने 316 रनों के साथ ही इस रेस में 16वें नंबर पर बने हुए हैं. 

 

READ MORE HERE: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories