SAMSON होंगे कीपर, INDIA T2O WORLD CUP SQUAD- की 4 बड़ी PROBLEMS- BCCI

भारत की वर्ल्ड कप स्क्वाड को लेकर अभी भी काफी परेशानियां बनी हुई है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक इन तमाम कर्म से चयनकर्ताओं को भारत की स्क्वाड बनाने में दिक्कत हो सकती है।

New Update
WhatsApp Image 2024-04-29 at 13.32.48.jpeg
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जहां सभी देशों ने एक-एक कर अपनी स्क्वायड का ऐलान करना शुरू कर दिया है, वहीं भारतीय टीम को लेकर अभी भी काफी दिक्कतें बनते हुए नजर आ रही है। icc t20 world cup 2024

उम्मीदन तौर पर यह माना जा रहा है कि चयनकर्ता एस केवल आईपीएल की फॉर्म को देखते हुए नहीं, बल्कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तजुर्बे को देखते हुए खिलाड़ियों का चयन करने वाले है। अगले महीने की पहली तारीख तक भारतीय टीम का ऐलान हो जाएगा। युवा खिलाड़ियों को मौके मिलने के आसार काफी कम नजर आ रहे हैं। हालांकि टीम मैनेजमेंट मयंक यादव की गति और उनके सटीक टप्पे से काफी ज्यादा उत्तेजित थे। लेकिन उनकी इंजरी को देखते हुए उन्हें फिलहाल वर्ल्ड कप में तो मौका नहीं दिया जा रहा है।  BCCI

विकेटकीपर की रेस 
वर्ल्ड कप में भारत के लिए दस्ताने संभालने के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम सबसे आगे आ रहा है। जिसमें sanju samson, KL RAHUL एवं ऋषभ पंत में से कोई दो खिलाड़ी ही आगे जाएंगे। अपने का एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने आईपीएल में एक काफी शानदार वापसी की है, जहां उन्होंने अपनी फिटनेस भी दिखाई है। संजू सैमसंग के लिए आईपीएल 2024 किसी सपने की तरह जा रहा है, जहां उनके बल्ले से तकरीबन हर मुकाबले में रन बरस रहे हैं। ईएसपीएन की एक रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि संजू सैमसन सिलेक्टर्स के लिए वर्ल्ड कप में पहली पसंद के विकेटकीपर है। 

T20 World Cup 2024: Rishabh Pant, Sanju Samson, Or KL Rahul? India's  wicketkeeper picked by Navjot Singh Sidhu

hardik pandya की खराब गेंदबाजी 
इसके बाद कैरेक्टर्स के लिए अगली दिक्कत हार्दिक पांड्या की खराब गेंदबाजी की फार्म है। जबकि इस समय हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट है फिर भी उनके गेंदबाजी के खराब आंकड़े जहां लगभग प्रति ओवर 13 की इकोनॉमी रेट से वह रन लुटा रहे हैं। यह एक बड़ी खतरे की बात है क्योंकि भारत के लिए इसके अलावा कोई भी तेज गेंदबाज ऑलराउंडर तैयार नहीं है।
MI vs CSK: Mumbai crowd 'boos' Hardik Pandya despite Virat Kohli's request  | Watch | Mint

शिवम दुबे और रिंकू सिंह की लड़ाई 
अगर हार्दिक पांड्या प्लेइंग 11 में होते हैं तो शिवम दुबे या रिंकू सिंह दोनों में से मात्र एक खिलाड़ी ही प्लेइंग 11 में होगा। या फिर इन दोनों में से किसी एक खिलाड़ी को 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड से ही बाहर बैठना पड़ेगा। और अगर यह दोनों हार्दिक पांड्या के साथ भारत की 15 खिलाड़ियों की स्क्वाड में होते हैं, तो भारत को एक बैकअप विकेटकीपर या गेंदबाज को पीछे छोड़ना होगा। 
Do Dube, Rinku deserve T20 World Cup call-up? - Rediff.com

टॉप 4 में कौन होगा बाहर 
अगर भारतीय टीम मिडिल यहां यह यहां  ऑर्डर में रिंकू यहां शिवम दुबे जैसा एक पावर हीटर डालना चाहती है, तो टॉप 4 में से किसी एक बल्लेबाज को बाहर बैठना होगा। रोहित शर्मा को कप्तान पहले से ही बना दिया गया है। विराट कोहली को बाहर करने का सवाल ही पैदा नहीं होता। सूर्यकुमार यादव विश्व के नंबर एक T20 बल्लेबाज हैं। तो ऐसे में यशस्वी जयसवाल ही एक ऐसा नाम बनता है जिसे बाहर बैठना होगा। ताकि भारत की 11 के मध्य क्रम में एक पावर हीटर की जगह बनाई जा सके। 


भारत की संभावित टी20 वर्ल्ड कप टीम

शीर्ष क्रम:  ROHIT SHARMA (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव

मध्य और निचला-मध्य क्रम: संजू सैमसन (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रिंकू सिंह


स्पिनर: कुलदीप यादव

तेज गेंदबाज: जसप्रित बुमरा, अर्शदीप सिंह, अवेश खान/मोहम्मद सिराज

अन्य दावेदार: केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, संदीप शर्मा

Read more here: 

KOHLI की तारीफ में फाफ डु प्लेसिस ने कही बड़ी बात- RCB | FAF DU PLESIS

KKR VS DC FANTASY PREDICTION AND DREAM11 TEAM

GT को एक तरफा हराकर क्या RCB अभी भी कर सकती है क्वालीफाई ?

Virat Kohli ने खोला Will Jacks के शतक का राज

Latest Stories