वर्ल्ड कप में एक भी मैच में नहीं मिला खेलने मौका, अब सोशल मीडिया पर युजवेंद्र चहल का आया इमोशनल पोस्ट

भारतीय क्रिकेट में बीते कई साल से अचानक से फेवरेटिज्म को बढ़ावा दिया जाने लगा है। जिसका नतीजा यह रहा कि भारतीय टीम बीते 9 साल में तकरीबन 5 वर्ल्ड कप खेल चुकी है, लेकिन इनमें से टीम इंडिया को एक ट्रॉफी भी नसीब ना हुआ। आखिरी बार 2013 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने किया था। 

author-image
By Abhishek Kumar
वर्ल्ड कप में एक भी मैच में नहीं मिला खेलने मौका, अब सोशल मीडिया पर युजवेंद्र चहल का आया इमोशनल पोस्ट
New Update

भारतीय क्रिकेट में बीते कई साल से अचानक से फेवरेटिज्म को बढ़ावा दिया जाने लगा है। जिसका नतीजा यह रहा कि भारतीय टीम बीते 9 साल में 6 वर्ल्ड कप खेल चुकी है, लेकिन इनमें से टीम इंडिया को एक ट्रॉफी भी नसीब नहीं हुआ। आखिरी बार 2013 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में भारतीय टीम ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी अपने की थी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिलने के बाद, अब जब टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। तब अपने सोशल मीडिया पर भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने एक इमोशनल पोस्ट किया है, जिसमें वो सभी फैन्स का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें : 'कई खिलाड़ी रिटायरमेंट लेंगे', टीम इंडिया की हार के बाद गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया कप्तान

यूजी ने समर्थकों का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा..

publive-image

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भारतीय टीम की हार के बाद ट्वीट करते हुए कहा है, "हम हमेशा अपने देश के लिए, जीतने के लिए अपना बेस्ट देते हैं और आगे बढ़ते हैं। हमें इस पर गर्व है, और ऐसा करना हम जारी रखेंगे। हमें वह नतीजे नहीं मिले जो हम चाहते थे, लेकिन हम सब एक साथ मिलकर आगे बढ़ेंगे।"

आगे चहल ने फैन्स का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा, "आप समर्थकों को आपके लगातार प्यार और समर्थन देनें के लिए धन्यवाद भी कम है।"

यह भी पढ़ें : T20 WC में हुई किरकिरी के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोचिंग स्टाफ.. ब्रेक पर गई द्रविड एंड कंपनी

लागातर 2 टी20 वर्ल्ड कप में नजरअंदाज किया जा चुका है टीम इंडिया के इस गेंदबाज को

publive-image

बस कल्पना कीजिये टी20 फॉर्मेट का चैंपियन गेंदबाज और टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग 11 का हिस्सा ना हो, फिर वर्ल्ड कप जैसे मंच पर भारतीय गेंदबाजों की यह दुर्गति होना लाजमी था। साल 2021 में दुबई में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप के स्क्वॉड का ही चहल को हिस्सा नहीं बनाया गया तब इनके जगह वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया गया था।

जिसके बाद हुए बवाल से सीखते हुए चयनकर्ताओं ने इस बार चहल को स्क्वॉड में तो रखा, लेकिन उनकी जगह इस टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सभी 5 मैचों में आर अश्विन को प्राथमिकता दी गई और अश्विन ने कुछ खास प्रदर्शन भी नहीं किया। युजवेंद्र चहल ने अब तक खेले 69 टी20 मैच की 68 पारी में 8.12 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 85 विकेट अपने नाम किये हैं। इसके बावजूद लागातार 2 टी20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी को नजरअंदाज करने का नतीजा ही टीम इंडिया आज भुगत रही है और कुछ नहीं।

#yuzvendra chahal #ICC Men's T20 World Cup #team india
Here are a few more articles:
Read the Next Article
Subscribe