T20 WC में हुई किरकिरी के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोचिंग स्टाफ.. ब्रेक पर गई द्रविड एंड कंपनी

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया था। एडिलेड ओवल में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी मात दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ टीम इंडिया का एक बार फिर विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। इस हार के बाद देशभर के खेल समर्थकों में मायूसी छा गई।  काफी सारे लोग कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह देने की बात करने लगे। इसी बीच खबर आ रही है कि अगले हफ्ते शुरू होने वाली न्यूजीलैंड टी20 और वन

author-image
By puneet sharma
New Update
T20 WC में हुई किरकिरी के बाद टीम इंडिया को मिलेगा नया कोचिंग स्टाफ.. ब्रेक पर गई द्रविड एंड कंपनी

टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हरा दिया था। एडिलेड ओवल में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से करारी मात दी। इंग्लैंड ने इस जीत के साथ टीम इंडिया का एक बार फिर विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर कर दिया। इस हार के बाद देशभर के खेल समर्थकों में मायूसी छा गई। 

काफी सारे लोग कप्तान और सीनियर खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह देने की बात करने लगे। इसी बीच खबर आ रही है कि अगले हफ्ते शुरू होने वाली न्यूजीलैंड टी20 और वनडे सीरीज के लिए कोचिंग का कार्यभार राहुल द्रविड नहीं संभालेंगे। उनकी जगह लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा सपोर्टिंग स्टाफ में भी बदलाव किया गया है। 

ये भी पढ़ें: 'कई खिलाड़ी रिटायरमेंट लेंगे', टीम इंडिया की हार के बाद गावस्कर ने दिया बड़ा बयान, बताया कौन होगा भारत का नया कप्तान

लक्ष्मण होंगे न्यूजीलैंड दौरे पर टीम इंडिया के कोच 

publive-image

इस महीने टीम इंडिया न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही है। ये दौरा 18-30 नवंबर के बीच होगा। इस दौरे पर टीम इंडिया 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेलेगी। इस दौरे पर राहुल द्रविड टीम इंडिया के हेड कोच नहीं होंगे। बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस बात की जानकारी दी। राहुल द्रविड सहित कोचिंग स्टाफ को इस दौरे से ब्रेक दिया गया है। 

द्रविड की जगह इस दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण ये पद संभालेंगे। इसके अलावा टीम के सपोर्टिंग स्टाफ में भी बदलाव किया गया है। इस दौरे पर बैटिंग कोच विक्रम राठौर और बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे को भी ब्रेक दिया गया है। उनकी जगह ऋषिकेश कानिटकर को बैटिंग कोच और साइराज बहुतुले को बॉलिंग कोच बनाया गया है। टीम में कप्तान रोहित शर्मा सहित सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही रेस्ट पर भेजा जा चुका है। इस दौरे पर हार्दिक पाण्ड्या टी20 में और शिखर धवन वनडे में टीम की कमान संभालेंगे।

ये भी पढ़ें: ट्विटर पर इरफान और अख्तर के बीच छिड़ी कोल्ड वॉर.. भारतीय ऑलराउंडर के ट्वीट पर शोएब ने कसा तंजpublive-image

ये भी पढ़ें: बदलाव के मूड में आया BCCI, रोहित-विराट की होगी छुट्टी, हार्दिक संभालेंगे टीम की कमान : REPORTS

भारत के न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है -

  • पहला टी20- 18 नवंबर (के स्टेडियम, वेलिंगटन)
  • दूसरा टी20- 20 नवंबर (बे ओवल, तोरंगा)
  • तीसरा टी20- 22 नवंबर (मैकलीन पार्क, नेपियर)
  • पहला वनडे- 25 नवंबर (ईडन पार्क, ऑकलैंड)
  • दूसरा वनडे- 27 नवंबर (सेडॉन पार्क, हैमिल्टन)
  • तीसरा वनडे- 30 अक्टूबर (हेगले ओवल, क्राइस्टचर्च)

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम

टी20 टीम- हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल , मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक।

वनडे टीम- शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उप-कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह , दीपक चाहर, कुलदीप सेन, उमरान मलिक। 

Latest Stories