पाकिस्तान के खिलाफ क्या होगा प्लान, ROHIT SHARMA ने किया बड़ा खुलासा

मिशन T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर पहला मुकाबला जीता. रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए भारतीय टीम का क्या प्लान होगा, इसपर भी रोशनी डाली.

New Update
rrrr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मिशन T20 World Cup 2024 में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है. कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने आयरलैंड को आठ विकेट से हराकर पहला मुकाबला जीता है. इस मैच को जीतने के बाद भारतीय कप्तान Rohit Sharma ने न्यूयॉर्क की अजीबोगरीब पिच को लेकर बड़ा बयान दिया, इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबले के लिए भारतीय टीम का क्या प्लान होगा, इसपर भी रोशनी डाली.

नसाउ काउंटी स्टेडियम में भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके बाद आयरलैंड की टीम केवल 96 रनों पर ढेर हो गई. दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतक लगाया तो वहीं ऋषभ पंत ने 36 नाबाद रन बनाए. बड़े आराम से भारत ने मुकाबले को अपने नाम किया.

पहला मैच जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में न्यूयॉर्क की विकेट को लेकर कहा, "मैंने टॉस पर भी कहा इस पिच से क्या उम्मीद की जा सकती है इसके बारे में अभी कुछ क्लीयर नहीं हूं. सिर्फ 5 महीनों में तैयार की गई विकेट किस तरीके से हरकत करेगा इस पर अभी कोई क्लेरिटी नहीं है. इस मुकाबले में भी दूसरी पारी में पिच सेटल नहीं हुई थी. यहां गेंदबाजों के लिए काफी मदद है. आपको सिर्फ सही लेंग्थ पर गेंदबाजी करनी है. "

इसके अलावा बीच मैच के दौरान रोहित के कन्धे पर गेंद टकराई थी, जिसके बाद अर्धशतक पूरा करते ही भारतीय कप्तान मैदान से बाहर चले गए थे. ऐसे में अपनी इंजरी को लेकर पोस्ट मैच में रोहित ने बताया कि जहां गेंद लगी थी उसमें हल्का सूजन आ गया है.

इसके साथ ही स्पिनर्स और पेसर के रोल पर बात करते हुए रोहित ने कहा, "मुझे नहीं लगता यहां चार स्पिनर की जरूरत है. जब हमने टीम चुनी थी हमें संतुलन चाहिए था. अगर हालात पेसर्स के लिए होंगे तो हम उन्हें खिलाएंगे स्पिन का रोल आने वाले दिनों में खेल में आएगा. आज चार सिमर वाली पिच थी, लेकिन हमने दो ऐसे स्पिनर खिलाए जो ऑलराउंडर हैं." 

इसी दौरान भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) महा-मुकाबले को लेकर रोहित शर्मा ने कहा ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता की पिच से क्या उम्मीद की जा सकती है हम पाकिस्तान वाले मुकाबले के लिए ऐसे तैयारी करेंगे जैसे आज की कंडीशन्स थी. वह एक ऐसा मैच होगा जहां सभी 11 खिलाड़ियों को अपना योगदान देना होगा. "


READ MORE HERE: 

Latest Stories