T20 World Cup: BABAR AZAM का स्टार प्लेयर बाहर, वर्ल्ड कप में बड़ा झटका

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 में बाबर आजम एंड कंपनी को एक बड़ा धक्का लगा है. रिटायरमेंट से वापस आने के बाद शानदार प्रदर्शन कर रहे टीम के अनुभवी ऑल राउंडर इमाद वसीम पहले मैच से बाहर हो गए हैं.

New Update
bbb
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

T20 World Cup 2024: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान को अपना पहला मुकाबला 6 जून को मेजबान अमेरिका के खिलाफ खेलना है. उससे पहले ही बाबर आजम एंड कंपनी को एक बड़ा धक्का लगा है. रिटायरमेंट से वापस आने के बाद शानदार प्रदर्शन कर रहे टीम के अनुभवी ऑल राउंडर इमाद वसीम (Imad Wasim) पहले मैच से बाहर हो गए हैं. चोट के चलते इमाद USA vs PAK मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

पाकिस्तानी ऑलराउंडर इंजरी से जुझ रहे हैं. हालांकि उनकी इंजरी कितनी ज्यादा है इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन टीम के कप्तान बाबर आजम ने यह क्लियर कर दिया है कि यूएस के खिलाफ पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में इमाद वसीम टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे.

अपने स्टार ऑलराउंडर के इंजरी से पाकिस्तान के कप्तान बाबर बेहद निराश नजर आए. अच्छी फार्म में होने के चलते इमाद वासिम पाकिस्तान की टीम के लिए काफी अहम किरदार निभाने वाले थे वह नहीं गेंद के साथ भी गेंदबाजी करने में माहिर है और बीच के ओवर में विकेट भी निकाल सकते हैं. इसके अलावा निचले मध्यक्रम में उनकी बल्लेबाजी का भी कोई तोड़ नहीं है. वह बल्ले के साथ भी मैच का रुख बदलने में माहिर हैं.

बता दे जैसे भारतीय टीम के लिए रविंद्र जडेजा लोअर ऑर्डर में मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी उठाते हैं कुछ उसी तरह इमाद वसीम का रोल भी पाकिस्तान टीम में होता है. ऐसे में उनका इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले चोटिल होना टीम के लिए एक बड़ा झटका है.

गौरतलब है कि इमाद वसीम ने पाकिस्तान के लिए T20 फॉर्मेट में 72 मुकाबले खेले हैं इस दौरान उनके बल्ले से 48 पारियों में 16 की औसत से 535 रन निकले हैं. जबकि, गेंदबाजी में 71 पारियों में बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज ने 70 विकेट झटके हैं.





Read more here: 

Mr. 360 ने Babar Azam को ट्रोल करने वालों को दिया जवाब

Ireland के खिलाफ Sunil Gavaskar की चौंकाने वाली Playing XI

Yusuf Pathan ने जीता चुनाव, Baharampur सीट पर मारी बाजी

Rishabh Pant से पहले Sanju Samson? BCCI Source

Latest Stories